बजरी की रैकी करने के आरोप में छह गिरफ्तार, एसआईटी ने पकड़े बजरी से भरे पांच ट्रक

By: Pawan Kumar Sharma

Updated On: 11 Sep 2019, 11:50:16 AM IST

  • Gravel vehicle seized: पुलिस ने एसआईटी के नेतृत्व में रात को गश्त के दौरान बजरी ले जा रहे पांच ट्रक जब्त किए हैं तथा छह जनों को रैकी करने मामले में गिरफ्तार किया हैं।

निवाई. पुलिस ने एसआईटी के नेतृत्व में सोमवार रात को गश्त के दौरान बजरी ले जा रहे पांच ट्रक जब्त किए हैं तथा छह जनों को रैकी करने मामले में गिरफ्तार किया हैं। और डांगरथल रोड के पास लगे करीब 100 ट्रॉलियां के स्टॉक को फैलाया गया है।

पुलिस ने बताया कि एसआईटी ने महावीर ढाबे के पास से गश्त के दौरान बजरी ले जा रहे तीन ट्रक जब्त और डांगरथल रोड से दो ट्रक जब्त किए गए। पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने चकमा देने के लिए ट्रक में बजरी से आगे दो पीस कोटा स्टोन के लगा रखे थे। ट्रकों में चढ़ कर देखा तो बजरी भरी हुई थी।

read more: फेसबुक हेक कर अश्लील फोटो किए अपलोड और युवती को बना दिया कॉल गर्ल, पाकिस्तान तक से आने लगे अश्लील फोन

बजरी से भरे ट्रकों की रैकी करने के मामले में पुलिस ने जितेंद्रसिंह पुत्र अमरसिंह निवासी सोहेला, सुरेश पुत्र मोतीलाल निवासी जूनिया घाड़, हंसराज पुत्र रामसहाय गुर्जर नाथड़ी, बलवीर पुत्र भौमसिंह निवासी सोयला, दिनेश पुत्र घासीलाल कुम्हार निवासी सोहेला गिरफ्तार किया हैं। और पांचों ट्रक जब्त कर थाने ले लाए हैं।

8 डंपर जब्त, 2 जेसीबी मशीनें पकड़ी
पीपलू (रा.क.). उपखण्ड प्रशासन ने बजरी खनन व परिवहन के मामले में 8 डंपर एवं दो जेसीबी मशीनों को जब्त करने की कार्रवाई की है। कार्रवाई के दौरान 6 डंपर चालक फरार हो गए एवं 2 डंपर चालक को गिरफ्तार किया गया हैं। पीपलू उपखंड अधिकारी प्रियंका बडग़ूजर ने बताया संदेड़ा के बनास नदी से बजरी भरकर वहां से 3 डंपर गुजरते हुए मिले।

read more:बड़ी खबर : बॉर्डर में घुसे पाक नागरिक ने किया बड़ा खुलासा, 'पता करने आया था भारतीय छावनियां और सैनिकों की तैनाती'

तीनों डंपरों को जब्ती की कार्रवाई करते हुए पीपलू थाने लाकर खड़ा किया गया। वहीं सुन्दीफल से चौगाई के रास्ते पर 5 डंपर बजरी से भरकर गुजर रहे थे, जिन्हें रोककर मौके पर पहुंचे डिप्टी रामगोपाल बसवाल की उपस्थिति में जप्ती की कार्रवाई की गई। इस दौरान यहां 2 जेसीबी भी इनके कार्य में सहयोग करती पाए जाने पर उन्हें भी जब्त किया गया।

दस्तावेज नहीं मिलने पर वाहन किया सीज
देवली. वाहनों के प्रदूषण प्रमाण पत्र बनाने वाले वाहन में कमी पाए जाने व आवश्यक कागजात नहीं मिलने पर बुधवार शाम परिवहन निरीक्षक ने एक वाहन को सीज किया है। स्थानीय उपपरिवहन कार्यालय के निरीक्षक गंगाराम रैगर ने बताया कि उक्त कार्रवाई टोंक के समीप की गई।

read more:फिर सक्रिय हुआ कच्छा- बनियान गिरोह ! दो दुकानें साफ, इधर घर में घुसकर लाखों रूपये और आभूषण उड़ाए

जहां राज्य सरकार के निर्देश पर चलाए जा रहे प्रदूषण वाहनों की जांच की गई। इसमें राकेश कुमार के प्रदूषण वाहन की जांच की करने पर उक्त वाहन बिना फिटनेश के पाया गया। इस पर वाहन सीज कर लिया गया। उन्होंने बताया कि बिना वाहन के भौतिक सत्यापन के प्रदूषण प्रमाण पत्र को लेकर उक्त जांच की गई।

Updated On:
11 Sep 2019, 11:50:15 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।