scriptटोंक के निवाई में बजरी माफिया का हमला, RTO का इंस्पेक्टर घायल | RTO Inspector Injured In Bajri Mafia Attack In Tonk | Patrika News

टोंक के निवाई में बजरी माफिया का हमला, RTO का इंस्पेक्टर घायल

locationटोंकPublished: Jul 22, 2019 04:05:53 pm

Submitted by:

Nidhi Mishra

टोंक जिले के निवाई में बजरी माफिया ने आरटीओ इंसपेक्टर पर हमला कर दिया।

RTO Inspector Injured In Bajri Mafia Attack In Tonk

टोंक के निवाई में बजरी माफिया का हमला, RTO का इंस्पेक्टर घायल

टोंक/ निवाई। टोंक जिले के निवाई में बजरी माफिया ( Bajri Mafia Attack ) ने आरटीओ इंसपेक्टर पर हमला कर दिया। हमले में RTO का इंस्पेक्टर घायल हुआ है। गौरतलब है कि प्रदेश में बजरी माफिया का आतंक कम होने का नाम नहीं ले रहा। ताजा घटना इसी का उदाहरण है।

वहीं पिछले दिनों राजमहल कस्बे के संथली सडक़ मार्ग स्थित बनास नदी के रास्ते से अवैध बजरी भरकर गुजर रहे ट्रक को दूनी थानाधिकारी नरेश कंवर सहित वन विभाग व राजस्व विभाग की टीम ने जब्त कर लिया।

पौल्याड़ा पुलिस चौकी के सिपाही सूरज मल ने बताया कि रात को पुलिस गश्त के दौरान भूतेश्वर बाग की ओर से बजरी स्टॉक से बजरी भरकर ट्रक गुजर रहा था, तभी सांई जी के बाग के पास ट्रक मिट्टी में धंस गया।
जहां दूनी थानाधिकारी नरेश कंवर, दूनी तहसीलदार व देवली से आये वन विभाग के कर्मचारियों ने ट्रक को जब्त कर लिया। गांव के अन्य रास्तों से बजरी भरकर गुजर रहे ट्रक पुलिस की कार्रवाई को देखकर भग गये।

दो डम्पर व तीन ट्रैक्टर-ट्रॉलियां पकड़ी
वहीं दूनी तहसीलदार पृथ्वीराज मीणा के निर्देशन में गठीत पुलिस, खनिज व वन विभाग की संयुक्त टीम ने शुक्रवार रात बनास नदी से अवैध बजरी खनन कर परिवहन को जा रहे वाहनों को नाकाबंदी कर पकड़ लिया।
जब्त वाहनों को पोल्याड़ा पुलिस चौकी पर खड़े करने पर खनिज विभाग की ओर से कार्रवाई की गई। दूनी थानाप्रभारी नरेश कंवर ने बताया कि धांधोली मोड़ से बजरी से भरी तीन टै्रक्टर-ट्रॉलियां व संथली-राजमहल मार्ग से दो डंपरों को जब्त कर किया गया है।
ट्रैक्टर-ट्रॉली ले जाते एक गिरफ्तार
उधर, टोंक जिला प्रशासन की ओर से गठित टीम ने मोलाइपुरा तन बनास से बजरी भरकर ले जा रहे ट्रैक्टर-टॉली चालक को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। सदर थाना पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी गीताराम पुत्र श्योराम मीणा निवासी कुरेडा थाना पीपलू है।
नाकाबंदी में बजरी के 3 ट्रक जब्त
निवाई में ही सदर पुलिस ने एसआईटी टीम के नेतृत्व में नाकाबंदी के दौरान अवैध रूप से बजरी ले जा रहे एक ट्रक जब्त किया हैं। इसी प्रकार बरोनी पुलिस ने भी अवैध बजरी के मामले में दो ट्रक जब्त किए हैं।
बजरी ले जाते दो ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त
मालपुरा में उपखण्ड के डिग्गी थाना क्षेत्र में डिग्गी पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चांदसेन गांव क्षेत्र में बजरी का दोहन कर ले जाने पर दो ट्रैक्टर-ट्रॉली को जब्त कर एक चालक को शांतिभंग करने के मामले में गिरफ्तार किया है। डिग्गी थाना प्रभारी हीरालाल ने बताया कि पुलिस द्वारा की जा रही गश्त के दौरान चांदसेन गांव क्षेत्र में बनास नदी से अवैध रूप से बजरी का दोहन कर ले जाने पर दो ट्रैक्टर-ट्रॉली को जब्त कर एक चालक को शांतिभंग करने के मामले में गिरफ्तार किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो