script

धर्म व ज्ञान से ही अच्छे कर्मों की प्राप्ति करे-मुनि

locationटोंकPublished: Jan 10, 2019 10:58:42 am

Submitted by:

MOHAN LAL KUMAWAT

माता-पिता, गुरुजनों का सम्मान कर धर्म एवं ज्ञान के माध्यम से अच्छे कर्मों की प्राप्ति करे। मुनि महासागर

Devotees

बंथली क्षेत्र के आवां कस्बा स्थित सुदर्शनोदय तीर्थ क्षेत्र में आहारचर्या कर लोटते मुनि पुंगव सुधासागर।


बंथली. सम्यक दर्शन प्राप्त करने के बाद ही यह आत्मा संसार के परिभ्रमण से छुट पाएगी। जब तक हम इस संसार में रहे माता-पिता, गुरुजनों का सम्मान कर धर्म एवं ज्ञान के माध्यम से अच्छे कर्मों की प्राप्ति करे।

मुनि महासागर ने बुधवार को सुदर्शनोदय तीर्थ क्षेत्र आवां में प्रवचन कर यह बात कही। आशीष शास्त्री, चन्द्रप्रकाश हरसोरा व मुकेश ठग ने बताया कि प्रवचन के बाद मुनि पुंगव सुधासागर की आहारचर्या हुई। आहारचर्या के पुण्यार्जक आवां निवासी महावीरकुमार, दिनेशकुमार धानोत्या परिवार रहा।
सामायिक के बाद देशभर से आए श्रद्धालुओं ने श्रीफल भेंटकर मुनि पुंगव का आशीर्वाद लिया। शाम को शिविर में मुनि ने श्रद्धालुओं की जिज्ञासा का समाधान किया। सुबह श्रद्धालुओं ने मंदिर में शांतिनाथ भक्तामर मंडल विधान, अभिषेक व शांतिधारी की।

श्री बैकुण्ठनाथ महादेव जी ने जीमे पौष बड़ा
टोंक. सआदत अस्पताल परिसर स्थित श्रीबैकुण्ठनाथ महादेव जी की झांकी सजाकर उन्हें पौषबड़ा का भोग लगाया गया। इस मौके पर मंदिर समिति अध्यक्ष डा. जेसी गहलोत, सचिव बृजमोहन गुप्ता, मणिकांत गर्ग, त्रिलोक जैन, कमलेश नामा, अरविन्द चौधरी आदि ने महादेव जी की पूजा-अर्चना कर भोग लगाया।
बाद में जिला परिषद सीईओ परशुराम धानका, एडीएम केसी शर्मा, एसडीओ सीएल शर्मा, जयनारायण मीणा सहित अन्य भक्तों ने पौषबड़ा की प्रसादी पाई।



ग्रामीणों को पिलाया काढ़ा

मालपुरा. उपखण्ड के टोरडी गांव के राजकीय आयुर्वेद औषधालय में स्वाइन फ्लू की रोकथाम के लिए बुधवार को सेवा भारती समिति मालपुरा, नमुकिया गांव के लोगों की ओर से ग्रामीणों को काढ़ा वितरण किया गया।
सेवा भारती समिति के वैद्य रामबाबु, रामस्वरुप शर्मा, महेन्द्र टाक, कमल जैन, रामप्रसाद, राम कहार सहित कई लोग मौजूद रहे।


आज पिलाएंगे काढा
राणोली-कठमाणा. रानोली के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में शिक्षकों, विद्यार्थियों, ग्रामीणों को गुरुवार को राजकीय आयुर्वेद चिकित्सालय की ओर से स्वाइन फ्लू के बचाव को लेकर काढा पिलाया जाएगा। यह जानकारी आयुर्वेद चिकित्साधिकारी डॉ. श्यामसुन्दर वर्मा ने दी।

प्रसादी १२ को: उनियारा. उनियारा एवं अलीगढ के बीच स्थित खेड़ली बालाजी मंदिर में शनिवार को पौषबड़ा महोत्सव आयोजित किया जाएगा। कपिल शर्मा एंव अरविन्द पटवा ने बताया कि सुबह से बालाजी के चौला चढ़ाकर झांकी सजाई जाएगी। इसके बाद प्रसादी वितरित की जाएगी।

मालपुरा. उपखण्ड के टोरडी गांव के राजकीय आयुर्वेद औषधालय में स्वाइन फ्लू की रोकथाम के लिए बुधवार को सेवा भारती समिति मालपुरा, नमुकिया गांव के लोगों की ओर से ग्रामीणों को काढ़ा वितरण किया गया। सेवा भारती समिति के वैद्य रामबाबु, रामस्वरुप शर्मा, महेन्द्र टाक, कमल जैन, रामप्रसाद, राम कहार सहित कई लोग मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो