समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर राशन डीलरों ने सीएम के नाम एसडीओ को सौंपा ज्ञापन

By: Pawan Kumar Sharma

Updated On:
11 Jul 2019, 04:55:07 PM IST

  • Tonk news, Tonk Hindi Newsराजस्थान राज्य अधिकृत राशन विक्रेता नियोजक संघ शाखा मालपुरा के सदस्यों ने उपखण्ड अधिकारी अजय कुमार आर्य को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर अपनी मांगों को पूरा करने की मांग की। ज्ञापन में कमीशन बढ़ाने, छीजत की पूर्ति करने, मृतक डीलर के आश्रित को अनुकम्पा नियुक्ति देने, पोस मशीन के रख-रखाव के लिए दिए जाने वाले बकाया भुगतान करने की मांग की।

 मालपुरा. राजस्थान राज्य अधिकृत राशन विक्रेता नियोजक संघ शाखा मालपुरा के सदस्यों ने उपखण्ड अधिकारी अजय कुमार आर्य को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर अपनी मांगों को पूरा करने की मांग की।

 

स्थानीय संघ अध्यक्ष सीताराम डालमिया, सलीमुद्दीन, रूपनारायण मीणा, मदनलाल जाट, हरिराम चौधरी, दिनेश जैन, सौभाग खटीक, पूरण सिंह सहित कई राशन डीलरों की ओर से सौंपे ज्ञापन में बताया कि राशन डीलरों द्वारा सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने में पूर्ण योगदान दिया जा रहा है।

 

रसद सामग्री का वितरण पोस मशीनों के द्वारा व पूरे पखवाड़े तक दिए जाने के बावजूद उनको बहुत कम कमीशन दिया जा रहा है। ज्ञापन में कमीशन बढ़ाने, छीजत की पूर्ति करने, मृतक डीलर के आश्रित को अनुकम्पा नियुक्ति देने, पोस मशीन के रख-रखाव के लिए दिए जाने वाले बकाया भुगतान करने की मांग की। ज्ञापन में उपभोक्ताओं के हितार्थ खाद्य सुरक्षा योजना का दायरा बढ़ाने, खाद्य सुरक्षा की सही सूची जारी करने की भी मांग की।

 


ग्रामीणों ने सौंपा ज्ञापन
मालपुरा. उपखण्ड की लावा ग्राम पंचायत को स्वतंत्र ग्राम पंचायत बनाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने उपखण्ड अधिकारी अजय कुमार आर्य को ज्ञापन सौंपा। लावा ग्राम पंचायत के चम्पालाल जैन, पारसचन्द, हेमराज गुर्जर, कैलाश बैरवा, उत्तमचन्द जैन, मोहन वर्मा, लोकेश, किशनलाल सैनी सहित कई ग्रामीणों की ओर से सौंपे ज्ञापन में बताया कि लावा ग्राम पंचायत की कुल जनसंख्या वर्ष 2011 के अनुसार करीब दस हजार है तथा वर्ष 2019 में लगभग 15 हजार है।

 

ऐसे में वर्तमान में चल रहे परिसीमन के तहत लावा गांव को स्वतंत्र ग्राम पंचायत बनाई जाए तथा लावा ग्राम पंचायत में शामिल भैरूपुरा, गणेशपुरा, नयागांव, बालापुरा को लावा से हटाकर इन गांवों में प्रतापपुरा, बम्बोरी व अजमेरी को मिलाकर एक नई ग्राम पंचायत का गठन किया जाए।

 

वहीं राजपुरा बास को नवीन ग्राम पंचायत बनाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने तहसीलदार ओमप्रकाश जैन को ज्ञापन सौंपते हुए उपखण्ड की पचेवर ग्राम पंचायत के परिसीमन में राजपुरा बास को नवीन ग्राम पंचायत बनाने की मांग की।

 

गोपीलाल गोदारा, एडवोकेट शिवराज जाट, भंवरलाल, राजू, रामसिंह, रतनलाल गुर्जर, खेमराज रैगर सहित कई लोगों की ओर से सौंपे ज्ञापन में बताया कि परिसीमन के तहत पचेवर ग्राम पंचायत में नवीन ग्राम पंचायत का गठन किया जा रहा है।

 

ऐसे में 2011 की जनगणना के आधार पर राजपुरा बास की जनसंख्या आंकड़ों में अधिक होने से नवीन ग्राम पंचायत राजपुरा बास को गठित किया जाए। ज्ञापन में बताया कि प्रशासन की ओर से सैलसागर को ग्राम पंचायत बनाने का प्रस्ताव भेजा जा रहा है जबकि राजपुरा बास की जनसंख्या सैलसागर से अधिक है।


tonk News in Hindi, Tonk Hindi news

Updated On:
11 Jul 2019, 04:55:07 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।