script

video: खनन कर्ताओं के हौंसले बुलंद , खेल मैदान पर लगाएं बजरी के ढेर

locationटोंकPublished: Nov 17, 2018 09:20:38 am

Submitted by:

pawan sharma

https://www.patrika.com/rajasthan-news/
 

playing-field-in-the-grave

राजमहल। नयगांव खेल मैदान में बजरी का स्टोक

 राजमहल. क्षेत्र में बजरी खनन व परिवहन का मामला दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। प्रशासन की अनदेखी के कारण खनन कर्ताओं के हौंसले भी बुलंद होते जा रहे है। प्रशासन की अनदेखी से पंचायत क्षेत्र के नयागांव प्राथमिक विद्यालय के खेल मैदान भूमि तक को बजरी की आगोश में समेट लिया।

इसी प्रकार नेगडिय़ा गांव के प्राथमिक विद्यालय परिसर तक में कुछ लोगों ने बजरी के ढेर लगाकर परिवहन का कार्य करने लगे है। नयागांव विद्यालय के खेल मैदान भूमि में हो रखे बजरी के अवैध स्टोक को लेकर नाराज ग्रामीणों ने शुक्रवार को विद्यालय प्रशासन को मामले से अवगत करवाने के साथ ही उच्चाधिकारियों को लिखित में शिकायत करने की हिदायत दी है।
गांव के नाराज लोगों ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से नयागांव के विद्यालय के खेल मैदान की लगभग तीन बीघा भूमि पर यहीं के कुछ लोगों ने सफाई करवाकर अलग-अलग लगभग आधा दर्जन जगहों पर बजरी के ढेर लगाकर ट्रकों में बजरी भरवाने का कार्य करने लगे है।

इधर शांति उधर दौड़ते रहे वाहन
दूनी थाना पुलिस ने बजरी परिवहन व खनन को रोकने के मामले में लापरवाही बरती है। दूनी थाना पुलिस की ओर से आए दिन राजमहल बनास नदी में बजरी के मार्ग बंद कर खानापूर्ति कर देती है। वही नयागांव, सतवाड़ा संथली आदि जगहोंं पर बजरी खनन जारी रहता है। गुरुवार रात भी नयागांव व सतवाड़ा में बजरी के ट्रैक्टर दौड़ते रहे तो कई जगहों पर धड़ल्ले से स्टोक से ट्रकों में बजरी भरने का कार्य जारी रहा।
विद्यालय के अध्यापकों की ओर से दूरभाष पर हमें अवगत करवाया गया था, जिसके बारे में लिखित में शिकायत मांगी गई है। विद्यालय की ओर से लिखित में शिकायत की जाती है तो उपखण्ड अधिकारी से कार्रवाई की मांग करेंगे।
ंचांद खां मन्सूरी, सरपंच ग्राम पंचायत राजमहल
खेल मैदान में बजरी का स्टोक रात को होता है, जिसकी ग्रामीणों ने जानकारी देते ही विद्यालय प्रशासन की ओर से दूनी थाने सहित राजमहल पंचायत को कार्रवाई के लिए अवगत करवा दिया है।
ंओम प्रकाश सोयल, प्रधानाध्यापक राजकीय प्राथमिक विद्यालय नयागांव

ट्रेंडिंग वीडियो