ध्वज पताका के साथ रवाना हुई पदयात्रा ,जगह-जगह ग्रामीणों ने यात्रियों को करायाअल्पहार

By: Pawan Kumar Sharma

Updated On:
25 Aug 2019, 08:53:15 PM IST

  • padyatra: श्री चामुण्डा यात्रा मण्डल की ओर से रविवार को मोर गांव से चामुण्डा मातेश्वरी के लिए रवाना हुई पदयात्रा में श्रद्धा का सैलाब उमड़ा।

     

मोर (टोडारायसिंह.) . श्री चामुण्डा यात्रा मण्डल की ओर से रविवार को मोर गांव से चामुण्डा मातेश्वरी के लिए रवाना हुई पदयात्रा में श्रद्धा का सैलाब उमड़ा। पदयात्रा में महिला-पुरुषो के अलावा युवा व बुजुर्गो ने बढ़-चढकऱ हिस्सा लिया। श्रीचारभुजा मंदिर से पूजा अर्चना के बाद समाजसेवी सपंतसिंह निर्वाण की अगुवाई में ध्वज पताका के साथ पदयात्री रवाना हुए।

 

खाई वाले, बालाजी, सार्वजनिक तालाब स्थित नीलकण्ठेश्वर महादेव, तेजाजी होते हुए पदयात्री एलएण्डटी मार्ग से चावण्ड माता जी पहुंचे। इस दौरान जगह-जगह ग्रामीणों ने अल्प आहार व प्रसाद वितरण कर पदयात्रियों का स्वागत किया। ग्रामवासी रमेश चंद साहू ने बताया कि यात्रा में पदयात्री चावण्ड माता जी की झांकी व अखण्ड ज्योति के समक्ष ढोल-नंगाड़ो व खरताळ के साथ हरजस गाते हुए नाचते-गाते हुए चल रहे थे।

 

पदयात्री माताजी मंदिर पहुंच परिक्रमा कर ध्वज चढ़ाया तथा पूजा अर्चना व महाआरती की। इसके बाद यात्रियों को प्रसाद वितरण किया गया। इधर, महात्मा ज्योतिबा फूले सेवा समिति के तहत टोडारायसिंह कस्बे से डिग्गी कल्याण के दर्शनार्थ 22वीं पैदल यात्रा रवाना हुई। मालियान मंदिर में पूजा

 

अर्चना के बाद ध्वज पताका के साथ नगर परिक्रमा करते हुए पदयात्री डिग्गी के लिए रवाना हुए। पदयात्री प्रथम विश्राम मोर में करने के बाद सोमवार को मालपुरा में रात्रि विश्राम करेंगे। दूसरे दिन मंगलवार को डिग्गी पहुंचकर नगरपरिक्रमा के बाद पदयात्री दर्शन कर ध्वज चढ़ाऐंगे।

 

रानोली से 26 अगस्त को जाएगी चौथ माता की पदयात्रा
क्षेत्र के रानोली से 26 अगस्त को चौथ के बरवाड़ा स्थित चौथ माता के दर्शनों के लिए आठवीं बार पदयात्रा रवाना होगी। यह पदयात्रा रानोली के बीजासन माता मंदिर से पूजा अर्चना के साथ विशाल जुलूस के साथ रवाना होगी। पदयात्रा 28 को चौथ का बरवाड़ा पहुंचेगी तथा 29 अगस्त सुबह विशाल जुलूस के साथ माता के दर्शन कर ध्वज चढ़ाएंगे।

Updated On:
25 Aug 2019, 08:53:15 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।