scriptआवागमन के साधनों के अभाव से यात्री हो रहे परेशान, घंटों तक वाहनों का करना पड़ता है इंतजार | Passengers are worried due to lack of resources | Patrika News

आवागमन के साधनों के अभाव से यात्री हो रहे परेशान, घंटों तक वाहनों का करना पड़ता है इंतजार

locationटोंकPublished: Aug 21, 2019 06:35:05 pm

Submitted by:

pawan sharma

Lack of traffic means: उपतहसील से जुड़े दर्जनों गांवों के लोगों को आवागमन के साधनों का अभाव होने से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

आवागमन के साधनों के अभाव से यात्री हो रहे परेशान, घंटों तक वाहनों का करना पड़ता है इंतजार

आवागमन के साधनों के अभाव से यात्री हो रहे परेशान, घंटों तक वाहनों का करना पड़ता है इंतजार

बनेठा. कस्बा उपतहसील मुख्यालय होने के बाद भी उपतहसील से जुड़े दर्जनों गांवों के लोगों को आवागमन के साधनों का अभाव होने से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जानकारी अनुसार बनेठा कस्बे की आठ हजार की आबादी है। तथा इससे जुड़ी रूपपुरा, सुरेली, सुंथड़ा, कुण्डेर, सहित अन्य ग्राम पंचायतें के ग्रामीण आवाजाही के लिए उपतहसील मुख्यालय से जुड़े हुए है।
read more: Accident: ट्रक की टक्कर से कार सवार सेना के जवान सहित दोस्त की मौत

इस मार्ग पर बनेठा से टोंक मार्ग पर बरवाड़ा व सवाई माधोपुर एवं श्योपुर के लिए मात्र दो रोडवेज बसों की आवाजाही है। उसमें भी विगत वर्षों से टोंक से श्योपुर वाया बनेठा रोडवेज बस सेवा बंद हो गई है, जिससे एक मात्र बस की ही आवाजाही होने से लोगों को जान जोखिम में डालकर बसों की छतों पर बैठकर यात्रा करनी पड़ रही है।
read mor:चार वर्षीय मासूम के साथ किया था अनैतिक कार्य, अब भुगतेगा 20 वर्ष का कठोर कारावास

यात्रियों को अधिक किराया देकर अवैध साधनों से अपना सफर तय करने के लिए विवश होना पड़ रहा है। इसी प्रकार बनेठा से ढिकोलिया मार्ग पर रोडवेज व निजी बसें संचालित नहीं है, जिससे लोगों को आवाजाही में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।
read more:युवक के हाथ पैर जंजीर से बांध लगाए ताले, वजह जान रह जायेंगे हैरान…बेड़िया ऐसी कि किसी क्रूर अपराधी को भी न मिली ऐसी सजा

विभिन्न पर्वों पर घर आए लोगों को वापसी के लिए घंटों तक वाहनों का इंतजार करना पड़ता है, वहीं एक मात्र रोडवेज बस में ठसाठस भरने के बाद बस की छतों पर भी जगह नहीं मिल पाती है। कांग्रेस सेवरदल पदाधिकारी मुकेश जांगिड़ दिनेश देवन्दा, भोला, हेमन्त गौतम, कमलेश शर्मा सहित ग्रामीणों ने विधायक हरिशचन्द्र मीणा से उपतहसील मुख्यालय से काफी परेशान उठानी पड़ रही है।
अतिक्रमण हटवाया
टोंक.सिविल लाइंस क्षेत्र में सार्वजनिक निर्माण विभाग की भूमि पर देव स्थान के रूप में किए जा रहे अतिक्रमण को तहसीलदार सुरेश शर्मा ने पुलिस जाप्ते के सहयोग से जेसीबी द्वारा हटवा दिया। तहसीलदार शर्मा ने बताया कि प्रभू पुत्र नानग राम माली ने देवता के चबूतरे के नाम पर अतिक्रमण कर लिया था, जिसे पुलिस के सहयोग से हटवा दिया। इस दौरान सार्वजनिक निर्माण विभाग सहायक अभियंता संजय कुमार आदि मौजूद रहे।
Tonk News in Hindi, Tonk Hindi News

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो