scriptज्ञापन देने आए वकीलों को कलक्टर चैम्बर में नहीं मिले तो बाहर नोटिस बोर्ड पर चस्पा कर गए | Not found in the Collector's chamber | Patrika News

ज्ञापन देने आए वकीलों को कलक्टर चैम्बर में नहीं मिले तो बाहर नोटिस बोर्ड पर चस्पा कर गए

locationटोंकPublished: Sep 18, 2018 12:50:29 pm

Submitted by:

Kamal Bairwa

टोंंक. जिला अभिभाषक संघ की ओर से ज्ञापन देने के दौरान जिला कलक्टर एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर नहीं मिल पाने पर कलक्टर के चैम्बर के बाहर चस्पा कर दिया।

कलक्ट्रेट

टोंक कलक्ट्रेट में कलक्टर चैम्बर के बाहर ज्ञापन चस्पा करते वकील।

टोंंक. जिला अभिभाषक संघ की ओर से सोमवार को ज्ञापन देने के दौरान जिला कलक्टर एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर नहीं मिल पाने पर कलक्टर के चैम्बर के बाहर चस्पा कर दिया। बार संघ अध्यक्ष देव करण गुर्जर ने बताया कि मध्यप्रदेश के एक उच्च न्यायालय के निर्णय का बार एसोसिएशन एवं बार कौंसिल ने विरोध जताया है। ज्ञापन में बताया गया है कि वकील समुदाय के लोकतंत्रिक अधिकारों के हनन के खिलाफ किसी भी प्रकार का कानून अथवा अध्यादेश पारित नहीं किया जाए।
दमन, अन्याय एवं सरकार कर असंवैधानिक नीतियों के विरुद्ध हड़ताल वकीलों का मौलिक अधिकार है। इसमें कटौती स्वीकार नहीं की जाएगी। ज्ञापन में अधिवक्ताओं के हितों के लिए बीमा, मेडिक्लेम, पेंशन, नए अधिवक्ताओं को स्टाईफण्ड आदि के प्रावधान किए जाए। वकील समुदाय की सुरक्षा के लिए अधिवक्ता संरक्षण अधिनियम लागू किया जाए।
अभिभाषक संघ ने सौंपा ज्ञापन
देवली. अभिभाषक संघ देवली ने पांच सूत्रीय मांग को लेकर सोमवार को अध्यक्ष छीतर सिंह की अगुवाई में उपखण्ड अधिकारी व न्यायिक मजिस्टे्रट को ज्ञापन सौंपा। इसमें बताया कि उच्चतम न्यायालय ने अभिभाषक संघ की ओर से किए जाने वाले हड़ताल, कार्य बहिष्कार पर निर्णय देते हुए इन पर रोक लगा दी है, जो कि भारत के संविधान में नागरिकों दिए जाने वाले संवैधानिक अधिकारियों का खुला उल्लंघन है। ज्ञापन देने में वालों में अजीत सिंह, जितेन्द्र शर्मा, दुर्गालाल, पारस जैन, वीरेन्द्र, राजेश जैन, शिवजीराम, प्रियंका विजयवर्गीय, बंशीलाल कलवार, सागर चौहान, राधेगोपाल शर्मा आदि शामिल थे।
अधिकारों को हनन बर्दाश्त नहीं
बंथली. अभिभाषक संघ दूनी के पदाधिकारियों ने विभिन्न मांगों का निस्तारण कर अधिकारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग को लेकर दूनी न्यायिक मजिस्ट्रेट जितेन्द्र रैया को उच्चतम न्यायालय एवं उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के नाम ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर अभिभाषक संघ अध्यक्ष रमेश जैमन, नरेन्द्र शर्मा, ब्रह्मानंद प्रजापत, कुलदीप शर्मा, बाबूलाल बैरागी, राजेश धाकड़, रणवीर सैनी, महावीर जाट, बाबूलाल सैन, महावीर मीणा, राजेश नागर थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो