scriptना तो सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है और ना ही मनरेगा में रोजगार ग्रामीण परेशान | Neither is the benefits of government schemes nor does the rural emplo | Patrika News

ना तो सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है और ना ही मनरेगा में रोजगार ग्रामीण परेशान

locationटोंकPublished: Jul 19, 2019 10:50:04 am

Submitted by:

MOHAN LAL KUMAWAT

अनदेखी के चलते भरणा गांव के लोग परेशान हैं। उन्हें ना तो सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है और ना ही मनरेगा में रोजगार। ऐसे में ग्रामीणों ने गुरुवार को जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा है।

Benefits of facilities

टोंक कलक्ट्रेट में ज्ञापन देने आए भरना गांव के लोग।

टोंक. प्रशासनिक अधिकारी-कर्मचारियों की अनदेखी के चलते भरणा गांव के लोग परेशान हैं। उन्हें ना तो सरकारी योजनाओं government schemes का लाभ मिल रहा है और ना ही मनरेगा में रोजगार Employment in MNREGA । ऐसे में ग्रामीणों ने गुरुवार को जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा है।
read more : धार्मिक कार्यक्रम: मालपुरा में आचार्य व निवाई में मुनि का हुआ मंगल प्रवेश


इसमें भरणा के शंकर प्रहलाद, सीता, बनवारी, छोटी, नोरती, प्रेम, मीरा, राजू, संतरा आदि ने बताया कि अधिकारी-कर्मचारी पुनर्वास कॉलोनी भरणा के ग्रामीणों The villagers की सुनवाई नहीं करते हैं। स्कूल का सीमाज्ञान Semantics of school नहीं करा रहे हैं।
साथ ही वे लोग आंगनबाड़ी anganwadi को आबादी से दूर बनाने चाहते हैं। ऐसे में आंगनबाड़ी तक छोटे बच्चे नहीं पहुंच पाएंगे। इसके अलावा भी तहसील के कर्मचारी-अधिकारी employees ग्रामीणों The villagers को योजनाओं का लाभ Benefits of facilities नहीं दे रहे हैं। ऐसे में वे परेशान हैं।
read more : रोक नहीं… बस दल ही गठित कर रहा है प्रशासन, नवम्बर 2017 से लगी है बनास में खनन पर रोक

उन्होंने दूनी तहसील कार्यालय में नियुक्त कर्मचारी-अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। साथ ही भरणा गांव में सभी प्रकार की योजनाएं समान रूप से लागू करने तथा सुविधाओं का लाभ दिलाने की मांग की है।
read more : government hospital : कागज में अस्पताल को सीएससी का दर्जा, हकीकत में नहीं है कोई भी सुविधाएं
नाला निर्माण नहीं करवाने से रोष
उनियारा. पुराने बस स्टैण्ड पर नगरपालिका की दुकानों के पीछे होकर जा रहे नाले का पक्का निर्माण नहीं कराने से लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। पार्षद वजीद अहमद, पूर्व पार्षद हमीद मोहम्मद, सिकन्दर खान, सद्दाम हुसैन, फरजाना बानो, अंकित, आशीष पालीवाल आदि ने क्षेत्रीय विधायक सहित उच्चाधिकारियों को ज्ञापन भेजा है।
इसमें बताया कि राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रथम गेट के पास नगरपालिका की पुराने बस स्टैण्ड पर बनी 17 दुकानों के पीछे होते हुए सरकारी नाला है, जो थाने के पास जाकर दूसरे नाले में मिल जाता है।
read more : आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने रैली निकालकर सौंपा ज्ञापन,कड़ी धूप में छोटे बच्चों के साथ निकली

नगरपालिका के किरायेदार दुकानदारों ने नाला बंद कर दिया है। ऐसी स्थिति में नाले के पानी का बहाव रूक गया है। गंदा पानी विद्यालय के परिसर में भर जाता है।
इससे जहां विद्यालय की इमारत क्षतिग्रस्त होने का खतरा बना हुआ है। वहीं आस-पास के मकानों की नीवों में भी पानी जाने से मकानों के फर्श बैठ रहे हैं। दीवारों में नमी आने से उनके गिरने का खतरा बना हुआ है। इस सम्बन्ध में पालिका को अवगत कराया, लेकिन नाले को खुलासा कर पक्का बनवाने की ओर ध्यान नहीं दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो