घर पर दलित परिवार की नाबालिक लडक़ी का फंदे से लटका शव, क्षेत्र में फैली सनसनी

By: Dinesh Saini

Updated On:
11 Jul 2019, 02:11:35 PM IST

  • Minor Suicide : दलित परिवार की एक नाबालिक लडक़ी का फंदे से ( Minor Suicide ) लटका शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई...

टोंक। जिले के टोडारायसिंह उप उपखंड के मुडिया कला गांव में घर पर दलित परिवार की एक नाबालिक लडक़ी का फंदे से ( minor suicide ) लटका शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सूचना पर टोडारायसिंह थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया और टोडारायसिंह सीएससी मोर्चरी में रखवाया। घटना के समय नाबालिग के परिजन बाहर थो और वह घर पर अकेली थी।

 

पिता जयपुर में करते हैं मजदूरी

मृतका के पिता जयपुर में मजदूरी का कार्य करते हैं और उसकी मां डॉक्टर को दिखाने जयपुर गई थी। उस दौरान मृतका घर में अकेली थी। टोडारायसिंह थाना पुलिस को मौके से एक मोबाइल में भी मिला है। इसकी भी पुलिस द्वारा जांच जारी है। घटना की गंभीरता को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मालपुरा गोवर्धन लाल सोकरिया, वृताधिकारी मालपुरा जयसिंह नाथावत, तहसीलदार कपिल शर्मा टोडारायसिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। परिजनों की रिपोर्ट के बाद मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। मृतका के परिजनों ने इसे आत्महत्या नहीं मानते हुए प्रथम दृष्टया हत्या का संदेह जताया है। पुलिस मामले की छानबीन में लगी हुई है।

 

मृतका के परिजनों को 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिलाने की मांग

इधर घटना को लेकर बैरवा समाज में आक्रोशा है, उन्होंने उपखंड व पुलिस प्रशासन को ज्ञापन देकर पुलिस कार्रवाई से पहले मृतका के परिजनों को 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिलाने की मांग पर अड़ गए और उनका कहना है कि आश्वस्त करने के बाद ही पुलिस कार्रवाई के लिए परिजनों की ओर से रिपोर्ट भी दी जाएगी। फिलहाल समाज के लोग सामुदायिक चिकित्सालय के सामने धरना देकर बैठ गए हैं। इधर प्रशासन मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराने के लिए रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।

इसी तरह डूंगरपुर में भी एक विवाहिता फंदे से लटकी मिली। सागवाड़ा थाना क्षेत्र के सूरजगांव रोत वाडा में घटना हुई। मृतका पायल पत्नी रूपचंद मोनिया की शादी 4 माह पूर्व ही हुई थी।

Updated On:
11 Jul 2019, 02:11:35 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।