script

स्वतंत्रता दिवस की 73 वीं वर्षगाठ पर रक्तदान कर शहीदों को दी श्रद्धाजंली

locationटोंकPublished: Aug 20, 2019 06:28:23 pm

Tributes paid to the martyrs : स्वतंत्रता दिवस की 73वीं वर्षगाठ के अवसर पर संत सुन्दरदास सामुदायिक भवन में रक्तदान कर शहीदों को दी श्रद्धाजंली दी गई।

martyrs-paid-tribute-to-martyrs-on-independence-day

स्वतंत्रता दिवस की 73 वीं वर्षगाठ पर रक्तदान कर शहीदों को दी श्रद्धाजंली

उनियारा। यहां स्वतंत्रता दिवस की 73वीं वर्षगाठ के अवसर पर शहीदों को श्रद्धाजंली देने के लिए उपखण्ड प्रशासन की ओर से रविवार को आयोजित रक्तदान शिविर में रक्तदान करने वालों की भीड उमड पडी। उपखण्ड प्रशासन की ओर से यहां रविवार को संत सुन्दरदास सामुदायिक भवन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था।
read more:पुलिस इंस्पेक्टर ने 30 हजार रुपए में बेचा ईमान, अब भुगतेगा 5 साल की सजा और भरेगा 50 हजार का जुर्माना

जिसके लिए सोशल मीडिया एवं अन्य सभी प्रकार संसाधनों से प्रचार प्रसार किया गया। शिविर का शुभारंभ उपखण्ड अधिकारी संतोष कुमार मीणा, पालिकाध्यक्ष राकेश बडाया, पुलिस उपाधीक्षक दिनेश राजोरा, तहसीलदार उनियारा संदीप चौधरी ने फिता काटकर किया। शिविर में 200 युनिट रक्त संग्रह करने का लक्ष्य रखा गया था।
जिसके तहत 230 ने रक्तदान करने किया। जिनमें 8 महिला कर्मचारी भी शामिल थी। इनमें से 171 सरकारी कर्मचारी अधिकारियों सहित आम युवाओं ने रक्तदान किया। बाद में रक्तदान करने वालों को उपखण्ड प्रशासन की ओर से प्रमाण पत्र प्रदान किए गए। शिविर शाम 4 बजे तक चला। शिविर में टोंक एवं जयपुर से आए चिकित्सकों के दल का विशेष योगदान रहा। शिविर के समापन के बाद उपखण्ड अधिकारी संतोष कुमार मीणा ने सभी का आभार व्यक्त किया।
read more:मोतीसागर बांध में चल रही आधा फीट चादर, बांध पर नहीं है सैलानियों की सुरक्षा का प्रबंध


अधिकारियों ने किया रक्तदान-शिविर में पुलिस उपाधीक्षक दिनेश राजोरा, नगरपालिकाध्यक्ष राकेश बडाया, तहसीलदार संदीप चौधरी, सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियन्ता ऋषिकेश मीणा, जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियन्ता आकाशदीप गूर्जर, जल संसाधन विभाग के कनिष्ठ अभियन्ता राजेन्द्र चौधरी, सहित कुछ सरपंचों ने भी रक्तदान किया।
महिलाएं हुई निराश-शिविर में करीब एक दर्जन महिलाएं भी रक्तदान करने पहुंची। लेकिन जांच कर्ताओं द्वारा उनके रक्त की जांच करने के बाद रक्त लेने से मना कर देने से उन्हें निराशा हाथ लगी। जबकि उपखण्ड अधिकारी संतोष कुमार मीणा एवं पुलिस उपाधीक्षक दिनेश राजोरा ने महिलाओं के जोश को देखकर प्रशंसा की।
Tonk News in Hindi, Tonk Hindi News

ट्रेंडिंग वीडियो