देवली. श्रीकृष्ण जन्माष्टमी Sri Krishna Janmashtami पर शनिवार को शहर के मन्दिरों में भगवान की मनमोहक झांकिया सजाई Adorable decorating tableaux गई। मुख्यत: बस स्टैण्ड स्थित पंचमुख बालाजी, नीलकंठ शिव मन्दिर, गायत्री माता मन्दिर, सार्वजनिक गौशाला, बावड़ी बालाजी,

read more : उफ ! ये कैसी व्यवस्था, कंधे पर शव, घुटनों तक पानी

लक्ष्मीनारायण मन्दिर, गंगागुरिया बालाजी, नेकचाल बालाजी, एजेंसी में गोपालजी का मन्दिर, चिन्ताहरण, पेट्रोल पम्प स्थित हनुमान मन्दिरों में भगवान व उनके अवतारों से जुड़ी झांकिया सजाई गई। खासकर सीआईएसएफ आरटीसी के राधाकृष्ण मन्दिर मनमोहक सजाई Radhakrishna Temple decorated beautiful गई झांकिया श्रद्धालुओं Devotees के लिए आकर्षण का केन्द्र रही। इस दौरान जन्माष्टमी पर सीआइएसएफ में मेले Fair at CISF का आयोजन हुआ।

 

रात 12 बजे मन्दिरों व घरों में भगवान के जन्म समय के साथ आरती की गई। जन्माष्टमी पर ग्वाला समाज ने शहर में शोभायात्रा निकाली Procession out । भगवान में शहर भ्रमण City tour in god पर निकले।

 

समाज के दिनेश ग्वाला ने बताया उक्त आयोजन संजय ग्वाला की ओर से किया गया। शोभायात्रा ममता सर्कल, चर्च रोड व विवेकानंद कॉलोनी से होकर गुजरी। इसमें शामिल महिलाएं नाचती-गाती चल रही थी। रात्रि को समाज के मन्दिर में मटकी फोड़ कार्यक्रम हुआ। सामूहिक भण्डारे में देर रात श्रद्धालुओं ने प्रसादी ग्रहण की।

 

read more : जयकारों से गूंजे मंदिर, मन्दिरों में सजाई झांकियां, भजन-कीर्तन हुए
अलीगढ़. कस्बे में जगदीश भगवान मन्दिर, केशवनाथ मन्दिर, नारायणी माता मन्दिर, सीताराम मन्दिर में भगवान श्रीकृष्ण की आकर्षक झांकी सजाई गई। शाम को श्रद्वालुओं मन्दिरों में भारी भीड़ उमड़ी। निजी स्कूलों में सजीव झांकियां सजाई गई।

 


लाम्बाहरिसिंह. कस्बे मे स्थित ऐतिहासिक बंशीवारा, राधा कल्याण सहित अन्य मन्दिरों समेत बाजार में जगह-जगह को आर्कषक रंगीन रोशनी से सजावट कर फूल-बंगला झांकिया संजाई गई।

 

read more : जन्माष्टमी पर जीवंत झांकियां, ‘कश्मीर हुआ हमारा’ की गूंज, देखें तस्वीरें
नन्दोत्सव आज: कस्बा स्थित ऐतिहासिक बंशीवारा मन्दिर पर रविवार शाम को नन्दोत्सव मनाया जाऐगा। यह जानकारी पुजारी कैलाश पाराशर ने दी।

 


नटवाड़ा. गांव नटवाड़ा में श्री बद्रीविशाल भगवान के मंदिर में श्री राधे भक्त मण्डली द्वारा भजनों की प्रस्तुतियां दी गई । ग्रामीणों ने भगवान श्री कृष्ण को पंजीरी एवं पंचामृत के प्रसाद का भोग लगाया।

 

read more : स्काउट गाइड का दो दिवसीय वार्षिक अधिवेशन सम्पन्न, श्रेष्ठ विद्यालयों को किया सम्मानित
पलाई. क्षेत्र के राजकीय आदर्श उमावि बोसरिया में कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व प्रधानाचार्य इन्द्रा जैन की अध्यक्षता में मनाया गया। इस उत्सव पर अध्यापक हेमराज वमाज़्, इन्द्रा मीणा, शाशि बीन्टोस मीणा, सरिता सुरेलिया, पवनकुमार आदि ने भगवान श्रीकृष्ण के जीवन पर प्रकाश डालते हुए छात्र-छात्राओं को शिक्षा ग्रहण करने का आग्रह किया।

 

 

 

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।