scriptप्रशिक्षण में पीठासीन अधिकारियों को प्रशिक्षण दे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने के दिए निर्देश | Instructions issued on violation of Code of Conduct | Patrika News
टोंक

प्रशिक्षण में पीठासीन अधिकारियों को प्रशिक्षण दे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने के दिए निर्देश

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

टोंकNov 17, 2018 / 08:56 pm

pawan sharma

instructions-issued-on-violation-of-code-of-conduct

प्रशिक्षण में पीठासीन अधिकारियों को प्रशिक्षण दे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने के दिए निर्देश

मालपुरा. विधानसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर प्रशिक्षण से वंचित रहे पीठासीन अधिकारियों व मतदान अधिकारियों को शुक्रवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में प्रशिक्षण दिया गया। नोडल अधिकारी गिरधर सिंह ने कहा कि निर्वाचन का कार्य में अधिकारी बिना सूचना के अनुपस्थित नहीं रहे।
विधानसभा क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता की सख्ती से पालना करवाने में निर्वाचन कार्य से जुड़े सभी अधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका है। सभी अधिकारी अपने-अपने मतदान केन्द्र में सर्तकता बरतते हुए मतदान में होने वाली सभी प्रकार की अप्रिय घटनाओं व कार्यों पर अपनी पैनी नजर रखे तथा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई करे। प्रशिक्षण शिविर में दक्ष प्रशिक्षकों द्वारा वीवीपीएटी मशीन, ईवीएम मशीन सहित अन्य गतिविधियों के बारे में सैद्धान्तिक व प्रायोगिक प्रशिक्षण प्रदान किया गया।

मतदान के लिए किया मतदाताओं को जागरूक

निवाई. राजकीय महाविद्यालय में शुक्रवार को स्वीप योजना के अंतर्गत मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। जिसके दौरान विद्यार्थियों ने शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए अहिंसा सर्कल पहुंचकर लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया।

जागरूकता रैली को प्राचार्य डॉ. वंदना गंगवार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। संयोजिका डॉ मंजूलता शर्मा ने बताया कि जागरूकता रैली द्वारा लोगों को मतदान करवाने एवं अधिक से अधिक मतदान करने के लिए लोगों का आह्वान किया।
इस अवसर पर संकाय सदस्य डॉ कल्पना भारद्वाज, डॉ प्रभा गुप्ता, डॉ. ममता सिंह, डॉ. जगदीशप्रसाद सैनी, छात्रसंघ अध्यक्ष अजय मधुकर, महासचिव शिप्रा शर्मा, संयुक्त सचिव आरती मीणा एवं पंकज शर्मा सहित कई लोग मौजूद थे। इसी प्रकार श्री कल्याण शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय में गुरुवार को विधानसभा के चुनाव को लेकर मतदान प्रक्रिया करने की जानकारी देते हुए मतदान संकल्प पत्र भरे गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो