हरयाळो राजस्थान अभियान : प्रत्येक पंचायत क्षेत्र में लगाएं जाएंगे 100 पौधे

By: Mohan Lal Kumawat

Updated On:
11 Jul 2019, 01:23:51 PM IST

  • वृक्षारोपण अभियान की शुरुआत बुधवार को उपखंड कार्यालय में पौधरोपण कर की। एसडीओ शिप्रा शर्मा ने कहा कि पौधा मानव जीवन के लिए बहुत उपयोगी है।

टोंक. रानोली कठमाणा. उपखंड अधिकारी शिप्रा शर्मा ने सघन वृक्षारोपण tree planting अभियान की शुरुआत बुधवार को उपखंड कार्यालय में पौधरोपण plantation कर की। एसडीओ शिप्रा शर्मा ने कहा कि पौधा मानव जीवन के लिए बहुत उपयोगी है।

read more :धार्मिक कार्यक्रम: नवकुण्डात्मक महायज्ञ एवं श्री गणेशजी व शिव परिवार प्राण प्रतिष्ठा

इस दौरान उपखंड अधिकारी ने पत्रिका के हरयाळो राजस्थान अभियान की सराहना करते हुए कहा कि उपखण्ड क्षेत्र में सघन पौधरोपण Plantation अभियान को सफल बनाने को लेकर प्रत्येक ग्राम पंचायत क्षेत्र में लगभग 100 से अधिक पौधे लगाकर विद्यार्थियों व ग्रामीणों Students and villagers के सहयोग से उनकी सार-संभाल करवाई जाएगी।

 

इस मौके थानाधिकारी छोटेलाल मीणा, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष रामगोपाल मीणा, भाजपा मंडल पीपलू अध्यक्ष जगदीशसिंह राजावत, बालकिशन शर्मा, गिर्राज गुर्जर, घासीलाल सैनी, चतुर्भुज गुर्जर, कैलाश चौधरी, विवेक चौधरी, हनुमान ने उपखंड कार्यालय में एक-एक पौधा लगाकर उसकी देखभाल का संकल्प लिया।

read more : Rajasthan Budget 2019 : ‘खेती में जान तो सशक्त किसान’, टोंक से शुरू होगी योजना, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आम बजट में की घोषणा

 

निवाई. राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय बड़ागांव में बुधवार को हरित पाठशाला का प्रधानाचार्या डॉ. स्वाति कुशवाह के नेतृत्व में आयोजन किया गया।

 

इस डॉ. कुशवाह ने पर्यावरण Environment का महत्व बताया। हरित विद्यालय योजना की शुरुआत विद्यालय परिसर में 50 पौधे लगाकर की। इस दौरान एसडीएमसी और एसएमसी की बैठक में विद्यालय की भौतिक सुविधाएं physical facilities, शैक्षणिक academic गतिविधियों में नामांकन, ठहराव पर चर्चा की गई।

 


टोंक. कोषाधिकारी कार्यालय में बुधवार को पौधारोपण कर पर्यावरण environment को हरा-भरा एवं उसको सहज कर रखने का संदेश दिया गया। जिला कोषाधिकारी रामावतार शर्मा के नेतृत्व में कोषालय के पीछे स्थित खाली भूमि पर उगे झाड़ को साफ कराया गया।

 

इसके बाद अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने कदम्ब, गूलर, कल्पवृक्ष, जामुन, नीम, अंजीर, खेजडी, गुलमोहर, अशोक आदि के पौधे लगाए।

 


निवाई. चिकाना स्थित पथवारी के आस-पास पीपल, नीम एवं शीशम आदि के पौधे लगाए। बंटी माली, दीपू सैनी, दिलखुश प्रजापत, लोकेश मौजूद थे।

 



Updated On:
11 Jul 2019, 01:23:51 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।