टोंक जिले के कॉलेजों में बनी छात्रों की सरकार, रख सकेंगे प्रशासन के समक्ष मजबूती से अपनी बात

Kamal Bairwa

Publish: Sep, 12 2018 12:48:33 PM (IST)

टोंक. जिले के राजकीय महाविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव की मतगणना मंगलवार को हुई। इन चुनावों में निवाई, देवली व उनियारा में एनएसयूआई ने जीत दर्ज की।

टोंक. जिले के राजकीय महाविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव की मतगणना मंगलवार को हुई। इन चुनावों में निवाई, देवली व उनियारा में एनएसयूआई ने जीत दर्ज की। मालपुरा महाविद्यालय में चारों सीटों पर एबीवीपी के प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की। टोंक के राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में अध्यक्ष पद पर छात्र एकता परिषद के समर्थित प्यारेलाल मीणा चुने गए। उन्होंने प्रतिद्वंदी घनश्याम मीणा को हराया।

 

प्यारेलाल को 285, घनश्याम को 264, मायाराम को 223, संजय धनकड़ को 234 तथा प्रिया चौधरी को महज 12 मत मिले। उपाध्यक्ष में निर्दलीय विनोद गुर्जर ने विकास कुमार को हराया। विनोद को 538 तथा विकास को 436 मत मिले। इसी प्रकार महासचिव पद के लिए एबीवीपी के समर्थित गणेश सैनी ने प्रतिद्वंदी रविन्द्र बैरवा को हराया। गणेश को 399 तथा रविन्द्र को 349 तथा सागर जांगिड़ को 216 मत मिले। संयुक्त सचिव पद पर निर्दलीय सानिया पहले ही निर्विरोध निर्वाचित हो चुकी है।

 

मुख्य निर्वाचन अधिकारी जे. एल. कुमावत ने बताया कि मतगणना सुबह 11 बजे से शुरू हुई, जो शांतिपूर्ण रही। मतगणना के बाद प्राचार्यडॉ. अमिता अग्रवाल ने निर्वाचित पदाधिकारियोंं को शपथ दिलाई। शपथ के बाद निर्वाचित पदाधिकारियों को पुलिस वाहन से उनके निवास तक छोड़ा गया। इसके बाद पदाधिकारियों ने घंटाघर पर जश्न मनाया और जुलूस निकाला।

 

दो सीटों पर एनएसयूआइ
देवली. राजकीय महाविद्यालय देवली में हुए छात्रसंघ चुनाव के मंगलवार को परिणाम घोषित किए गए। इसमें एनएसयूआई के पवन कुमार मीणा छात्रसंघ अध्यक्ष निर्वाचित हुए। वहीं अध्यक्ष व महासचिव पद पर एनएसयूआई, उपाध्यक्ष पद पर निर्दलीय व संयुक्त सचिव पद पर एबीवीपी के प्रत्याशी विजेता रहे। मुख्य निर्वाचन अधिकारी विनोद कुमार शर्मा ने बताया कि अध्यक्ष पद के लिए एबीवीपी समर्थित जयराज मीणा व एनएसयूआई पवन कुमार मीणा में सीधा मुकाबला हुआ।

 

इसमें पवन को 521 व जयराज को 416 मत प्राप्त हुए। इस प्रकार पवन कुमार ने 105 मतों से प्रतिद्वंदी जयराज को शिकस्त दी। इसी प्रकार उपाध्यक्ष पद के लिए अनुज को 391, दिनेश कुमार को 309 व विकास चौधरी को 220 मत प्राप्त हुए। इस प्रकार अनुज अपने निकटम प्रतिद्वंदी दिनेश कुमार से 82 मतों से विजय रही। अनुज निर्दलीय चुनाव लड़े। महासचिव पद के लिए दिलखुश कुमार दरोगा को 578 मत व विजय सिंह नरुका को 326 मत मिले। दिलखुश 252 मतों से जीते। संयुक्त सचिव पद पर अनुराग सोनी को 558 व सोहन यादव को 334 मत प्राप्त हुए।

 

अनुराग 224 मतों से विजेता घोषित किए गए। उधर, कविता माली छात्र प्रतिनिधि के लिए निर्विरोध मनोनीत की गई। इधर, अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के प्रत्याशी पवन कुमार की जीत की सूचना से कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। एनएसयूआई के चुनाव प्रभारी मुकेश मीणा, जयेन्द्र मीणा, नीरज शर्मा, जुगराज आदि ने पवन कुमार को माला पहनाकर स्वागत किया।

 

जैन निर्विरोध उपाध्यक्ष घोषित
टोडारायसिंह. राजकीय महाविद्यालय में बीएससी पार्ट प्रथम व द्वितीय तथा बीए प्रथम के विद्यार्थियों ने उपाध्यक्ष व संयुक्त सचिव के पद निर्विरोध नियुक्त किया गया। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. बी.आर. मीना ने बताया कि बीएससी व बीए के प्रथम व द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों ने उपाध्यक्ष पद पर सौरभ जैन एवं संयुक्त सचिव सीमा सैनी को निर्विरोध नियुक्त किया है।

More Videos

Web Title "Government student of colleges in Tonk district"

Rajasthan Patrika Live TV