scriptडीएसटी की बड़ी कार्रवाई, चरागाह पर उगाए गांजे के पौधे किए जब्त | डीएसटी की बड़ी कार्रवाई, चरागाह पर उगाए गांजे के पौधे किए जब्त | Patrika News
टोंक

डीएसटी की बड़ी कार्रवाई, चरागाह पर उगाए गांजे के पौधे किए जब्त

सदर थाना पुलिस ने डीएसटी के साथ देवपुरा गांव के चरागाह में उगाए गए गांजे के पौधे जब्त किए हैं। पुलिस अब पौधों को लगाने वालों की तलाश कर रही है।

टोंकMay 04, 2024 / 08:08 pm

pawan sharma

action on illegal drugs

पुलिस की ओर से जब्त किए गए गांजे के पौधे।

सदर थाना पुलिस ने डीएसटी के साथ देवपुरा गांव के चरागाह में उगाए गए गांजे के पौधे जब्त किए हैं। पुलिस अब पौधों को लगाने वालों की तलाश कर रही है।

सदर थाना पुलिस ने डीएसटी के साथ देवपुरा गांव के चरागाह में उगाए गए गांजे के पौधे जब्त किए हैं। पुलिस अब पौधों को लगाने वालों की तलाश कर रही है। पुलिस ने चरागाह से 620 हरे पौधे जब्त किए हैं। इनकी बाजार कीमत करीब 12 लाख 30 हजार है।
पुलिस अधीक्षक संजीव नैन व एएसपी सरिता ङ्क्षसह के आदेशानुसार पुलिस उपाधीक्षक राजेश विद्यार्थी के निर्देशन में सदर थाना प्रभारी बृजमोहन कविया व डीएसटी ने कार्रवाई की। टीम को सूचना मिली कि देवपुरा से हनुमानजी मंदिर के पास चरागाह पर गांजा की खेती की गई है।
बाजार कीमत 12 लाख 30 हजार रुपए

टीम मौके पर पहुंची तो उन्हें चरागाह में गांजे के 620 पौधे मिले। पुलिस उन्हें उखाड़ कर थाने में ले आई। जिनकी बाजार कीमत करीब 12 लाख 30 हजार रुपए है। टीम में सदर थाना प्रभारी बृजमोहन कविया, एएसआइ बाबूलाल, हैड कांस्टेबल देवकरण, नाहर ङ्क्षसह, श्योराज, डीएसटी प्रभारी हरिमन, हैड कांस्टेबल इकबाल, मंजूर अली, कांस्टेबल जीतराम, राकेश, सांवरा, गंगालाल व शिवपाल थे।
पुलिस करेगी पूछताछ

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। थाना प्रभारी बृजमोहन ने बताया कि देवपुरा गांव के चरागाह में गांजे के पौधे उगाने वालों की तलाश की जाएगी। इसके लिए क्षेत्र के लोगों से पूछताछ की जाएगी कि पौधों का संरक्षण कौन कर रहा था। इसके बाद पुलिस पौधे उगाने वालों को गिरफ्तार करेगी।
पुलिस ने चलाया है अभियान

पुलिस ने जिले में अवैध मादक पदार्थ पर कार्रवाई के लिए अभियान चलाया है। पुलिस ने जिले में इससे पहले निवाई और दूनी थाना क्षेत्र में भी गांजे की खेती पर कार्रवाई की है। इसके अलावा भी अन्य मामले पकड़े हैं।

Home / Tonk / डीएसटी की बड़ी कार्रवाई, चरागाह पर उगाए गांजे के पौधे किए जब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो