scriptरात दस बजे बाद बजाया डीजे तो होगी कार्रवाई, कलक्टर ने दिए निर्देश | DJ DJ after 10 o'clock will be action | Patrika News

रात दस बजे बाद बजाया डीजे तो होगी कार्रवाई, कलक्टर ने दिए निर्देश

locationटोंकPublished: Mar 09, 2018 03:02:45 pm

Submitted by:

pawan sharma

दर्ज प्रकरणों को गम्भीरता लेकर निस्तारण करें। इसमें कोताही बरतने पर चार्ज शीट दी जाएगी।

जनसुनवाई

कलक्टर गुरुवार को अटल सेवा केन्द्र में जिला स्तरीय जनसुनवाई की अध्यक्षता करते हुए वीडियो कॉन्फ्रेसिंग से अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे।

टोंक. जिला कलक्टर सुबे सिंह यादव ने सभी उपखण्ड़ अधिकारियों एवं जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जन सुनवाई में दर्ज प्रकरणों को गम्भीरता लेकर निस्तारण करें। इसमें कोताही बरतने पर चार्ज शीट दी जाएगी। कोई भी समस्या लम्बित नहीं रहे। कलक्टर गुरुवार को अटल सेवा केन्द्र में जिला स्तरीय जनसुनवाई की अध्यक्षता करते हुए वीडियो कॉन्फ्रेसिंग से अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे।
कलक्टर ने सभी उपखण्ड़ अधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि रात 10 बजे बाद शादी समारोह के दौरान डीजे नहीं बजने पाए। कहीं रात 10 बजे बाद डीजे बजते पाए जाते हैं तो ऐसे लोगों के खिलाफ कोलाहल नियंत्रण के तहत कार्रवाई की जाए। यही नहीं दिन में भी संयमित आवाज में डीजे या टै्रक्टरों पर लाउडस्पीकर नहीं बजे। कोई बजाता है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाए।

कलक्टर ने सभी अधिकारियों से कहा कि ब्लॉक स्तर पर होने वाली जन सुनवाई के दौरान अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों एवं प्रकरणों को गंभीरता से नहीं लेने वाले अधिकारियों कर्मचारियों को चार्जशीट जारी कर उनके सर्विस रिकॉर्ड में अंकित किया जाए। उन्होंने सरकारी भूमि पर किए जा रहे अतिक्रमणों को हटाने को भी कहा। कलक्टर ने हाईकोर्ट के निर्देशों के तहत मालपुरा उपखण्ड अधिकारी को तिलांजू में अतिक्रमण हटाने को कहा।
लापरवाह बीएलओ के खिलाफ होगी कार्रवाई

टोंक. वंचित मतदाताओं के पंजिकरण के लिए अभियान 20 मार्चतक चलाया जाएगा। इसमें बूथ लेवल अधिकारी आवंटित क्षेत्र में घर-घर जाकर मतदाताओं का सत्यापन कार्य करेंगे। मतदाता सूची में अब तक भी पंजिकरण से वंचित मतदाताओं के नाम जोड़ेंगे। निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी प्रभातीलाल जाट ने बताया कि इस दौरान मोबाइल एप से बूथ लेवल अधिकारी को मतदाताओं के सत्यापन का कार्य दिया था। इसमें लापरवाही बरतने वाले बूथ लेवल अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
स्कूल क्रमोन्नत

टोंक. राजकीय माध्यमिक विद्यालय लाम्बा को उच्च माध्यमिक विद्यालय में क्रमोन्नत किया गया है। इसकी मांग विधायक अजीत मेहता ने विधानसभा में उठाई थी। इसमें माध्यमिक विद्यालय से उच्च माध्यमिक विद्यालय में क्रमोन्नत करने को कहा। था। इससे छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा के लिए अन्यत्र नहीं जाना पड़ेगा।प्रधान जगदीश गुर्जर, भाजपा देहात मण्डल अध्यक्ष रतन लाल चौधरी, मेहन्दवास देहात मण्डल अध्यक्ष चौथमल विजय, बाबूलाल शर्मा, सरपंच महेन्द्र ने खुशी जताई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो