scriptपटवारियों को सुपुर्द किया बजरी का ट्रैक्टर गायब, प्रशासन ने दर्ज नहीं करवाई एफआईआर | Displaced graveye tractor missing to Patwaris | Patrika News

पटवारियों को सुपुर्द किया बजरी का ट्रैक्टर गायब, प्रशासन ने दर्ज नहीं करवाई एफआईआर

locationटोंकPublished: Jul 12, 2019 04:12:37 pm

Submitted by:

Vijay

Graffiti tractor missing खनिज विभाग के फोरमैन और परिवहन विभाग के निरीक्षक सहित कई कर्मचारियों ने कार्रवाई कर 2 ट्रैक्टर जब्त कर पटवारियों को सुपुर्द कर संरक्षण की जिम्मेदारी दी थी। पटवारियों को सुपुर्द किए गए 2 ट्रैक्टर में से सिर्फ एक ट्रैक्टर ही निवाई थाने पर लाया गया और दूसरा ट्रैक्टर कहां गया इसका किसी को कोई पता नहीं चला। प्रशासन ने इस मामले में ट्रैक्टर चालक के खिलाफ अब तक कोई एफआईआर दर्ज नहीं करवाई।

displaced-graveye-tractor-missing-to-patwaris

पटवारियों को सुपुर्द किया बजरी का ट्रैक्टर गायब, प्रशासन ने दर्ज नहीं करवाई एफआईआर

निवाई. एसआईटी क्षेत्र में लगातार बजरी खनन माफिया पर नकेल कसने को लेकर कार्रवाई तो कर रही है, लेकिन कार्रवाई के नाम पर अधिकारी एक-दूसरे विभाग की जिम्मेदारी बताकर खानापूर्ति कर रहे, जिससे बजरी माफिया के हौसले बुलंद हैं।
सूत्रों के अनुसार 27 जून की रात को उपखंड अधिकारी जेपी बैरवा, पुलिस उपाधीक्षक अंजुम कायल, तहसीलदार ज्ञानचंद जैमन, सदर थानाधिकारी मुकेश यादव, खनिज विभाग के फोरमैन और परिवहन विभाग के निरीक्षक सहित कई कर्मचारियों ने कार्रवाई कर 2 ट्रैक्टर जब्त कर पटवारियों को सुपुर्द कर संरक्षण की जिम्मेदारी दी थी।
उसके बाद एक ट्रेलर को जब्त किया गया, जिसके संरक्षण का जिम्मा पुलिस उपाधीक्षक ने अपनी टीम के साथ लिया। रात भर ट्रेलर को अपनी निगरानी में रखा और सुबह थाना निवाई ले आए। उधर पटवारियों को सुपुर्द किए गए 2 ट्रैक्टर में से सिर्फ एक ट्रैक्टर ही निवाई थाने पर लाया गया और दूसरा ट्रैक्टर कहा गया इसका किसी को कोई पता नहीं चला।
प्रशासन ने इस मामले में ट्रैक्टर चालक के खिलाफ अब तक कोई एफआईआर दर्ज नहीं करवाई। वहीं संबंधित पटवारी के खिलाफ भी कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई है।

इस संबंध में तहसीलदार ज्ञानचंद जैमन का कहना हैं कि 27 जुलाई को संयुक्त कार्रवाई में बजरी माफिया के विरुद्ध कार्रवाई में 2 ट्रैक्टर और एक ट्रेलर जब्त किए थे, लेकिन एक ट्रैक्टर चालक वाहन को भगा कर फरार हो गया। पुलिस उपाधीक्षक अंजुम कायल से 2 बार मोबाइल से सम्पर्क किया गया पर फोन रिसीव नहीं किया।

जवाब मांगते सवाल
– ट्रैक्टर चालक के वाहन सहित फरार होने पर मामला क्यों दर्ज नहीं कराया गया।
– तहसीलदार ने उच्चाधिकारियों को क्यों नहीं कराया गया।
– संबंधित पटवारी की लापरवाही सामने आने पर कार्रवाई क्यों नहीं की गई।
-खनिज विभाग के फौरमैन ने उपखण्ड अधिकारी को क्यों अवगत नहीं कराया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो