scriptvideo: सूने मकान से चोरों ने भगवान की मूर्ति सहित लाखों के सोने-चांदी के बर्तन किए पार | Deserted houses were stolen vessels, including the Lord's idol thief | Patrika News

video: सूने मकान से चोरों ने भगवान की मूर्ति सहित लाखों के सोने-चांदी के बर्तन किए पार

locationटोंकPublished: Jul 18, 2019 09:53:07 am

Submitted by:

pawan sharma

Stolen in a desert house सूने मकान से चोरों ने घर के मंदिर में रखी पदमावती माता की तीन मूर्ति, भगवान पाŸवनाथ की एक मूर्ति, पदमावती माताजी का सोने का पैडल, चांदी की माला, कलश, सोने-चांदी के बर्तन व नकदी चुराकर फरार हो गए।

deserted-houses-were-stolen-vessels-including-the-lord-s-idol-thief

video: सूने मकान से चोरों ने भगवान की मूर्ति सहित लाखों के सोने-चांदी के बर्तन किए पार

निवाई. शहर में कृष्णा कॉलोनी के सूने मकान से चोर भगवान की सोने की मूर्ति, नकदी और आभूषण लेकर फरार हो गए। मकान मालिक पं. सुरेशचंद्र शास्त्री ने पुलिस को बताया कि 15 जुलाई को वह सुबह 8 बजे घर पर ताला लगाकर सवाईमाधोपुर चले गए थे और 16 जुलाई की रात 9 बजे घर पहुंच कर मैनगेट का ताला खोलकर अंदर घुसे तो गैलेरी का ताला टूटा हुआ मिला।
read more: video: सरकारी भूमि पर 250 ट्रॉली बजरी के अवैध स्टॉक को किया नष्ट, 10 स्थानों पर और होगी कार्रवाई

उन्होंने पड़ोसियों को तुरंत बुलाया और सब मिलकर घर के अंदर गए तो कि कमरों में सामान बिखरा पड़ा। सूचना पर थानाधिकारी बी.एल.मीणा मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। बुधवार सुबह एफएसएल की टीम के साथ पुलिस ने सुरेशचंद्र शास्त्री के घर पहुंच कर फिंगर प्रिंट स्कैन किए।

मकान मालिक पं.सुरेशचंद्र शास्त्री ने पुलिस को बताया कि चोरों ने घर के मंदिर में रखी पदमावती माता की तीन मूर्ति, भगवान पाŸवनाथ की एक मूर्ति, पदमावती माताजी का सोने का पैडल, चांदी की माला व कलश चुराकर फरार हो गए।
read more:खुदा ऐसी मौत किसी को न दे, और दे तो साथ में डीप-फ्रिजर भी दे, जानिए मौत से डीप-फ्रिजर का रिश्ता

उन्होंने पुलिस को यह भी बताया कि अलमारी में रखे 53 हजार रुपए नकद, दस चांदी के सिक्के व रेजगारी भी ले गए। चोरों ने लोहे के बक्से में आधा किलो चांदी का कलश भी चुरा ले गए। पुलिस ने बताया कि टोंक से बधुवार की सुबह एफएसएल टीम के विशेषज्ञ हनुमान बैरवा और राजूलाल ने चोरी हुए मकान में जगह जगह से फिंगर प्रिंट लिए हैं।
read more:राजस्थान में यहां बारिश बनी आफत! छत गिरी, मलबे में दबने से दो लोगों की दर्दनाक मौत


बकरा चोरी के आरोपी गिरफ्तार
उनियारा. थाना पुलिस ने बकरा चोरी के आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया रसुलपुरा के पास धर्मराज पुत्र रामप्रसाद मीणा निवासी हीरापुरा थाना करवर अपनी बकरियां चरा रहा था। तभी वहां पर जाहिद पुत्र कल्लू, अरबाज पुत्र सोहनपाल वहां आए और बकरे चोरी कर ले गए। मामले की रिपोर्ट धर्मराज ने उनियारा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। हैड कांस्टेबल सीताराम ने उनियारा में बकरे बेचते हुए आरोपियों को गिरफतार किया है।
चोरी व छेड़छाड़ करने वाले को भेजा जेल

निवाई. दत्तवास थानान्तर्गत गांव रामनगर धतूरी में चोरी व छेड़छाड़ की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी को पुलिस ने पोक्सो कोर्ट में पेश किया, जहां उसे जेल भेज दिया।
read more:रोक नहीं… बस दल ही गठित कर रहा है प्रशासन, नवम्बर 2017 से लगी है बनास में खनन पर रोक

पुलिस ने बताया कि 1 जुलाई को कन्हैयालाल पुत्र श्रवणलाल प्रजापत निवासी रामगगर धतूरी ने रिपोर्ट दी थी कि 27 जून की रात्रि को बैरवा ढाणी में शंकर बैरवा के मकान में अज्ञात चोर घुसकर सोती हुई बच्ची के कपड़े काट दिये और मोबाइल चुराकर ले गया।
पुलिस ने बताया कि आरोपर से चोरी किया गया मोबाइल भी बरामद किया हैं। आरोपी रिंकु नाथ उर्फ राकेश पुत्र गोपाल जोगी निवासी बोरखेडा थाना बौली जिला सवाई माधोपुर को टोंक में पोक्सो कोर्ट में पेश किया, जहां उसे जेल भेज दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो