खेत से घर पर जाने के लिए कहकर निकले भाई-बहन के गड्ढे में डूबें मिले शव, एक ही चिता पर हुआ दाह संस्कार

By: Pawan Kumar Sharma

Published On:
Jul, 15 2019 01:40 PM IST

  • Death of brother-sister from drowning खेत पर फसल की निराई-गुड़ाई के लिए परिजनों के साथ आए भाई-बहन दोपहर बाद घर पर जाने की बात कह कर चले गए। करीब दो तीन घंटे बाद भी घर नहीं पहुंचने पर परिजनों व ग्रामीणों ने तलाश किया तो दोनों खेत के पास पानी के गड्ढे में डूबें मिले।

मालपुरा. लाम्बाहरिसिंह क्षेत्र के महादेवपुरा गांव में खेत के समीप गड्ढे में डूबने से भाई बहन की मौत हो गई। मृतकों के परिजन फसल की निराई-गुड़ाई का कार्य कर रहे थे। इस दौरान दोनों बच्चें भी साथ थे। खेत से कार्य कर रहे परिजनों को दोपहर बाद घर पर जाने की बात बता चले गए। वहीं परिजन खेत पर कार्य करने में व्यस्त हो गए।

 

reda more: रेप पीडि़ता का पुलिस ने टोंक सआदत अस्पताल में कराया मेडिकल, घटनास्थल से पीडि़ता के कपड़े किए जब्त

 

दोनों ने मौका देख पास ही पानी से भरे गड्ढे में नहाने के लिए उतर गए और पानी में डूब गए। करीब दो तीन घंटे बाद भी घर नहीं पहुंचने के बाद परिजनों ने तलाश किया। ग्रामीणों के तलाश करने पर गड्ढे में डूबें मिले। ग्रामीणों के सहयोग से दोनों के बच्चों के शवों को बाहर निकाला। दोनों मृतकों का एक ही चिता पर दाह संस्कार किया गया।

 

read more:दूनी पुलिस का अजब खेल, एक माह में भी नहीं हुई जांच पूरी

 

ग्रामीण शिवराज जाट ने बताया कि मृतक प्रधान गुर्जर का पुत्र मंगल गुर्जर 8 वर्ष व पुत्री सपना गुर्जर 6 वर्ष है। मृतक मंगल कक्षा तीन व सपना कक्षा यूकेजी में अध्ययनरत थे। मृतकों के पिता प्रधान के दो ही संतान थी। इससे आंगन सूना हो गया। घटना के बाद परिजनों का रो रोकर बुरा हाल था।

 

 

साथी को बचाने उतरे बच्चे की फ ार्म पौण्ड में डूबने से मौत
उनियारा.अल्लाहपुरा में शनिवार दोपहर को बकरियां चलाने के दौरान गिली मिट्टी से पैर फिसल कर फार्म पौण्ड में गिरे साथी को बचाने के दौरान एक किशोर की मौत हो गई। जानकारी अनुसार अल्लाहपुरा में मुकेश श्योराज पुत्र रामगोपाल के फार्म पौण्ड के पास बकरी चरा रहा था।

 

read more:सहायक अभियंता पर बलात्कार का आरोप, पीडि़ता की रिपोर्ट दर्ज नही करने पर एसएचओ को किया सस्पेंड

 

 

फ ार्म पौण्ड के पास की गिली मिट्टी पर मुकेश का पैर फिसल गया और पानी में गिर गया। चिल्लाने आवाज सुन कर कुछ ही दुरी पर बकरी चरा रहे अल्लाहपुरा निवासी अजय (12)पुत्र रमेश बैरवा मौके पर पहुंचा।

 

आस-पास मदद के लिए कोई भी नजर नहीं आने पर अजय मुकेश को बचाने के लिए फार्म पौण्ड में उतर गया और डूबते मुकेश का बाहर निकाला, लेकिन स्वयं नहीं निकल सका।

 

read more:मॉडल प्रेमिका के चरित्र पर प्रेमी को हुआ शक, उतार दिया मौत के घाट

 

 

सूचना पर पहुंचे लोगों ने अजय का शव ढुंढने का प्रयास किया। टोंक से आपदा प्रबन्धन की टीम ने अजय का शव को फ ार्म पौड से निकाला। अजय पास ही की स्वामी विवेकानन्द माडॅल स्कुल खातोली का नवीं कक्षा छात्र था।

Published On:
Jul, 15 2019 01:40 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।