script

क्रिकेटर खलील का वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया में चयन होने पर टोंक और मालपुरा में जश्न का माहौल

locationटोंकPublished: Jul 22, 2019 09:13:01 am

Submitted by:

pawan sharma

Khaleel Ahmed: BCCI announced Team India tour to West Indies: खलील अहमद का वेस्टइंडीज के खिलाफ वन-डे व टी-20 टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया में चयन होने पर टोंक में खुशी का माहौल है।

cricketer-khalil-to-be-selected-in-team-india-for-west-indies-tour

क्रिकेटर खलील का वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया में चयन होने पर टोंक और मालपुरा में जश्न का माहौल

टोंक. वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ वन-डे व टी-20 टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया (Team India) में टोंक के खलील अहमद (Khalil Ahmad) का चयन होने पर टोंक (Tonk) में खुशी का माहौल है। लोगों ने मीठाई बांटी और खुशी जताई।
read more: Indian Ckricket Team में हुआ चाहर बंधुओं का चयन, दो भाइयों की जोड़ी दिखाएगी कमाल, छाई खुशी की लहर

खलील के पिता खुर्शीद अहमद परिवार के साथ मालपुरा थे। चयन की सूचना पर उनका परिवार खुशी से झूम उठा। उन्होंने कहा कि खलील लगातार अभ्यास कर रहा है। उसके चयन पर परिवार में खुशी का माहौल है।
खलील अब तक 8 इंटरनेशनल मैच खेल चुका है। पहला मैच 18 सितम्बर 2018 को एशिया कप (Asia Cup) में हांगकांग के खिलाफ खेला था। लगातार अच्छी परफोर्मेन्स के चलते उसका चयन इस सीरिज के लिए हुआ है।
read more:बीसलपुर बांध में घट रहा पानी, बढ़ रही मांग, पानी का भी बदलने लगा रंग

इधर, जिला क्रिकेट एसोसिएशन के कोच इम्तियाज अली खान तथा बैनीप्रसाद गुर्जर ने बताया कि खलील का टीम इंडिया में पहला चयन वर्ष 2018 में हुए एशिया कप में हुआ था।
उसने पहला मैच 18 सितम्बर 2018 को हांगकांग के खिलाफ खेला था। इसके बाद गत वर्ष हुए आईपीएल (IPL) में खलील हैदराबाद सनराइजर्स (Hyderabad Sunrise) से खेला था।

खलील ने टी-20 में पहला मैच 4 नवम्बर 2018 को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। इस साल खलील ने 31 जनवरी को न्यूजीलैंड (New zealand) के खिलाफ वन-डे तथा 10 फरवरी को इसी टीम के खिलाफ टी-20 का मैच खेला था।
read more:वेस्टइंडीज टूर से हटा धोनी का नाम, अगले 2 महीने रहेंगे पैरामिलिट्री रैजिमेंट के साथ


अंडर-19 वल्र्डकप से शुरुआत
खलील अहमद 2016 में हुए अंडर-19 वल्र्ड कप में भारतीय टीम के सदस्य थे। उन्होंने इस सीरीज में 12 विकेट चटकाए थे। फिर खलील को साल 2018 आईपीएल सीजन के लिए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 3 करोड़ रुपए में अपनी टीम में शामिल किया। उन्हें इस सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच खेलने का मौका मिला।
दौरा तीन अगस्त से शुरू

वेस्टइंडीज का दौरा तीन अगस्त से शुरू होगा। इस दौरे में भारतीय टीम तीन टी.20ए तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलेगी। टी.20 सीरीज़ के दो मैच फ्लोरिडा और गुयाना में खेले जाने हैं।
read more:विराट कोहली और रवि शास्त्री के लिए साख का सवाल बना विंडीज दौरा


इससे पहले मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली समिति ने लगभग एक महीने तक चलने वाले वेस्टइंडीज़ दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन कर लिया। चयनकर्ताओं ने तीनों फॉर्मेट टेस्ट.वनडे.टी ट्वेंटी की कमान स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को ही सौंपी है।
Tonk news in Hindi, Tonk Hindi News

ट्रेंडिंग वीडियो