script

दमकल मंगा बुझवाई चिता, पूरी रात श्मशान में तैनात रहा जाप्ता

locationटोंकPublished: Jan 18, 2019 11:19:02 am

Submitted by:

pawan sharma

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

death of married woman
बंथली. दूनी थाना क्षेत्र के राजकोट गांव में विवाहिता की मौत के मामले में पुलिस ने गुरुवार को डीएनए के लिए नमूना लेने के अलावा कई स्थानों पर दबिश भी मारी लेकर आरोपी पुलिस के हाथ नहीं लगे।
थानाधिकारी नरेश कंवर ने बताया कि घर पर दबिश देने के दौरान मृतका की सास ने बताया कि वह बुधवार शाम पांच बजे बाड़े में बकरियां बांध कर वापस घर आ रही थी।

इस दौरान बरामदे में चक्की के पास मृतका अनिता बेसुध पड़ी मिली। वहीं पड़ोसी भी अभी तक मौत के मामले कुछ नहीं बोल रहे है। पूछताछ में बस इतना बताया कि रोने की आवाज सुन कर अनिता की करंट से मौत होने की जानकारी मिली।
आरोपी रात को ही फरार
थाना हैडकांस्टेबल राजेन्द्रसिंह राजावत ने बताया कि पिता रामदेव की रिपोर्ट पर मृतका अनिता के ससुर, सास, जेठ व पति के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने के बाद पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर थानाप्रभारी नरेश कंवर सहित टीम ने उनके घर सहित अन्य जगह दबिश दी, लेकिन मृतका का अंतिम संस्कार करने के बाद से ही आरोपी फरार हो गए। वहीं घर में महिलाएं मिली।
दो वर्ष पहले हुआ था अनिता का विवाह
पीहर पक्ष के लोगों ने बताया कि मृतका अनिता का विवाह 2017 में राजकोट निवासी मनराज से हुआ था। अनिता के अभी बच्चा भी नहीं हुआ था। साथ ही अनिता की बड़ी बहन सुनिता का विवाह भी मनराज के बड़े भाई दिलराज से हो रखा था।
पिता की ओर से दी गई रिपोर्ट में बताया कि दोनों बहन एक घर में साथ ही रहती हैं, लेकिन अनिता की मौत के दौरान बड़ी बहन सुनिता अपने पीहर बांस लक्ष्मणा गई थी। उन्होंने ससुराल पक्ष पर आरोप लगाया की दोनो बहनों को ससुराल पक्ष के लोग दहेज की मांग को लेकर अधिकतर परेशान किया करते थे।
आनन-फानन में अंतिम संस्कर

संदिग्ध हालात में अनिता की मौत होने पर ससुराल पक्ष के लोगों ने अंतिम संस्कार कर दिया। इस संबंध में मृतका के पति एवं ससुर की ओर से पीहर पक्ष के लोगों को सूचना भी नहीं की गई। वहीं पड़ोसी भी अंतिम क्रिया क्रम में शामिल होने से इंकार कर रहे है।
इधर,पीहर पक्ष को किसी से करंट से अनिता मौत होने एवं अंतिम संस्कार करे की सूचना मिली। इस पर उन्होंने हत्या कर शव जलाने की सूचना पुलिस को दी। थानाधिकारी नरेश कंवर पुलिस जाप्ते के साथ मोक्षधाम पहुंचे।
जहां शव करीब-करीब जल चुका था। आरोपी पुलिस के मौके पर पहुंचने से पहले ही जलती चिता को छोड़ कर फरार हो गए। पुलिस ने इस दौरान देवली से दमकल बुलवाकर जलती चिता को बुझवाया।
सुबह तक राख ठण्डी होने का इंतजार किया और गुरुवार सुबह एक कर्टन में राख एवं अस्थियां लेकर डीएनए
कराने को लेकर दूनी अस्पताल लेकर आए।

चिता से अस्थियां एवं राख एकत्र कर डीएनए व एफएसएल जांच करवाई जा रही है। इससे अनिता को जहर दिए जाने या ज्वलनशील पदार्थ से जलाए जाने के बारे में पता चल जाएगा। आरोपियों की तलाश में दबिश दी गई है। शीघ्र गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।
नरेश कंवर, थानाधिकारी, दूनी

ट्रेंडिंग वीडियो