11 केवी लाईन का तार टूटकर सडक़ पर गिरा, विधायक की सूचना पर हुई विद्युत आपूर्ति बंद

By: Pawan Kumar Sharma

Published On:
Jul, 15 2019 04:19 PM IST

  • Tonk News, Tonk News in Hindi, विद्युत निगम की लापरवाही से मरम्मत कार्य में खानापूर्ति करने का खमियाजा आमजन को भुगतने का अंदेशा सताने लग गया है। सांसद आदर्श गांव रहे कांटोली गांव में कुएं के पास शनिवार देर रात को 11 केवी हाइटेंशन विद्युत तार अचानक टूट कर सडक़ पर गिरने के कारण चिंगारियां निकलने लगी।

लाम्बाहरिसिंह . विद्युत निगम की लापरवाही से मरम्मत कार्य में खानापूर्ति करने का खमियाजा आमजन को भुगतने का अंदेशा सताने लग गया है। सांसद आदर्श गांव रहे कांटोली गांव में कुएं के पास शनिवार देर रात को 11 केवी हाइटेंशन विद्युत तार अचानक टूट कर सडक़ पर गिरने के कारण चिंगारियां निकलने लगी।

 

तार गिरने के समय ग्रामीण मौजूद नहीं होने से हादसा टल गया। ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के कनिष्ठ अभियंता को दूरभाष पर सूचना देने पर फोन नहीं उठाया। इससे ग्रामीणों ने विधायक कन्हैया लाल चौधरी को दूरभाष पर घटना की जानकारी दी।

 

विधायक ने मालपुरा सहायक अभियंता को सूचना देने पर करीब पन्द्रह मिनट के बाद विद्युत आपूर्ति बंद होने के बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। सूचना पर पहुंचे विद्युत निगम के कर्मचारियों ने देर रात टूटे तार की मरम्मत के बाद विद्युत आपूर्ति सुचारु करी ।

 

ग्रामीण भादू प्रजापत ने बताया कि कांटोली से नवरंगपुरा ढाणी व सीतारामपुरा गांव जा रही हाइटेंशन विद्युत तार टूट सडक़ किनारे गिर गया। कर्मचारियों द्वारा मरम्मत कार्य करने से करीब चार घंटे में विद्युत आपूर्ति बहाल हुई।

 

दस दिन बाद भी नहीं हटाया क्षतिग्रस्त खम्भा
उनियारा. कस्बे से दो किलोमीटर दूरी पर बड़ी नहर के पास झोटक्या बालाजी मन्दिर स्थित है। जहां रोज कई लोग झोटक्या बालाजी के दर्शन के लिए आते है।

 

दस दिन पहले अंधड़ के कारण झोटक्या बालाजी के मुख्य गेट पर बिजली का खम्भा व तार टूट कर गिर गया था, जिसको विधुत निगम ने अभी तक ठीक नहीं किया है।

 

ऐसे में श्रद्धालुओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। निगम को कई लोगों ने अवगत कराया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

 

 

बिजली चोरी में 15 पर जुर्माना
निवाई. बिजली चोरी सतर्कता अभियान के तहत दो गांवों में 15 जनों पर जुर्माना किया गया हैं। विद्युत निगम के सहायक अभियंता ब्रजराज मीणा के नेतृत्व में टीम ने राहोली व सूरिया गांव में बिजली चोरी के मामले में 15 लोगों पर एक लाख पचास हजार रुपए का जुर्माना किया है।

 

टीम में कनिष्ठ अभियंता धनराज यादव शामिल थे। अधिशासी अभियंता मथुरा लाल मीणा ने चैनपुरा और ढाणी जुगलपुरा में 6 उपभोक्ताओं पर बिजली चोरी के मामले में डेढ़ लाख रुपए का जुर्माना किया। इसमें कनिष्ठ अभियंता अनिल मीणा भी थे।

 

Published On:
Jul, 15 2019 04:19 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।