scriptकटप्पा, शाहरुख, अमिताभ के साथ रोमांस कर चुकी हैं बाहुबली की मां शिवगामी राजमाता | Happy birthday Ramya Krishnan | Patrika News

कटप्पा, शाहरुख, अमिताभ के साथ रोमांस कर चुकी हैं बाहुबली की मां शिवगामी राजमाता

Published: Sep 15, 2017 07:04:26 pm

Submitted by:

dilip chaturvedi

एक जमाना था, जब राम्या को बेहद बोल्ड किरादार के लिए भी जाना जाता था…

ramya

ramya

यदि बाहुबली नहीं आती, तो शायद अपने जमाने की मशहूर दक्षिण भारतीय अभिनेत्री राम्या कृष्णनन को शायद आज की पीढ़ी नहीं जान पाती। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि राम्या एकमात्र ऐसी अभिनेत्री हैं, जिन्होंने लगभग हर भारतीय भाषा में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुकी हैं। राम्या शुक्रवार को 47 साल की हो गईं। अब तक वो 200 से भी ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकी हैं। लेकिन बाहुबली में राजमाता का किरदार उनके सभी किरदारों पर भारी पड़ गया। इसमें उनकी जमकर तारीफ हुई। अब उनकी पहचान राजमाता के रूप में बन गई है। 15 सिंतबर 1970 को चेन्नई में जन्मीं राम्या तेलुगु फिल्म डायरेक्टर कृष्णा वामसी से 12 जून 2003 को शादी की। इन दोनों का एक बेटा है, जिसका नाम ऋत्विक है। राम्या ने कई बॉलीवुड फिल्में भी की हैं। वो अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान के साथ पर्दे पर रोमांस भी कर चुकी हैं। एक जमाना था, जब राम्या को बेहद बोल्ड किरादार के लिए भी जाना जाता था। आइए, उनके जन्मदिन के मौके पर कुछ अनकही बातों पर नजर डालते हैं….


– राम्या ने 13 साल की उम्र में अपने अभिनय कॅरियर की शुरुआत मलयाली भाषा में आई फिल्म ‘नेराम पुलरमबोल’ से की थी। लेकिन कुछ कारणों से यह फिल्म नहीं की गई, जबकि उससे पहले 1985 में उनकी फिल्म ‘वेल्लई मानसु’ रिलीज कर दी गई। इस तरह यह उनकी पर्दे पर प्रदर्शित होने वाली पहली फिल्म साबित हुई।

– हिन्दी सिनेमा की चकाचौंध देख वह इससे दूर नहीं रह पाईं और उन्होंने 1988 में आई फिल्म ‘दयावान’ से बॉलीवुड में कदम रखा। फिल्म में माधुरी दीक्षित और विनोद खन्ना मुख्य किरदार में नजर आए थे। हालांकि इस फिल्म से राम्या को खास पहचान नहीं मिल पाई।

– बेशक उन्हें अपनी पहली हिन्दी फिल्म से खास पहचान न मिली हो, लेकिन इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड के कई बड़े सितारों के साथ बेहतरीन काम किया है। इनमे शाहरुख, अमिताभ बच्चन और जैकी श्रॉफ जैसी हस्तियों के नाम भी शामिल हैं। शाहरुख के साथ राम्या की फिल्म ‘चाहत’ तो आप सभी को याद ही होगी, जिसमें पूजा भट्ट भी मुख्य किरदार में दिखी थीं। इस फिल्म में राम्या ने अपने अनोखे अंदाज से सभी का दिल जीत लिया था। इस फिल्म का गाना ‘दिल की तनहाई’ सुपरहिट रहा था।

-इसके अलावा वह वर्ष 1998 में आई फिल्म ‘बड़े मियां-छोटे मियां’ में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ रोमांस करती हुई दिखी थीं। वहीं फिल्म ‘परंपरा’ में उनके और विनोद खन्ना के बीच शानदार कैमेस्ट्री देखने को मिली थी।

जब कटप्पा से किया रोमांस…
फिल्म बाहुबली में राम्या ने राजमाता शिवगामी का रोल किया था और साउथ के पॉपुलर एक्टर सत्यराज ने उनके गुलाम कटप्पा का, दोनों की एक्टिंग को खूब सराहा गया था। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये दोनों परदे पर रोमांस भी कर चुके हैं। जी हां, बाहुबली की रिलीजिंग के बाद शिवगामी देवी और कटप्पा का एक कर्मशियल एड सामने आया था, जो खूब वायरल हुआ था। इसमें दोनों राजा-रानी के रोल में थे। उस वक्त ये वीडियो बहुत वायरल हुआ था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो