scriptइन भोजपुरी एक्टर की इनकम जान हो जाएंगे हैरान, दे रहे हैं बॉलीवुड एक्टरों को टक्कर | bhojpuri actors income | Patrika News

इन भोजपुरी एक्टर की इनकम जान हो जाएंगे हैरान, दे रहे हैं बॉलीवुड एक्टरों को टक्कर

Published: Jul 05, 2018 02:33:14 pm

इन भोजपुरी एक्टर की इनकम जान हो जाएंगे हैरान, दे रहे हैं बॉलीवुड एक्टरों को टक्कर

pawan, manoj, dinesh, ravi

pawan, manoj, dinesh, ravi

भोजपुरी सिनेमा आज आसमान की बुलंदियों को छू रहा है। इसका श्रेय उन सभी भोजपुरी स्टार्स को जाता है जिन लोगों ने भोजपुरी इंडस्ट्री की स्थापना की। भोजपुरी उत्तर प्रदेश और बिहार में बोली जाने वाली एक क्षेत्रीय भाषा है। भोजपुरी फिल्म की आज सभी क्षेत्रीय भाषाओं की तुलना में अधिक मांग है और इसे सबसे अधिक देखा भी जाता है। भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री हर साल करीब 140 फिल्में रिलीज करती है। उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड समेत कई राज्यों में भी ये फिल्में धूम मचाती हैं। लेकिन फिल्म की कमाई और अभिनेताओं की कमाई पर किसी कभी नजर नहीं गई होगी। तो आइए आज हम आपको इससे रुबरु कराते हैं।

सबसे अधिक पैसा कमाने वाली फिल्म-

भोजपुरी इंडस्ट्री की अबतक की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म अभिनेता मनोज तिवारी की ‘ससुरा बड़ा पइसा वाला’ है। बता दें कि इस फिल्म की कमाई 20 करोड़ का आंकड़ा पार कर गई थी।
ravi kishan and manoj tiwari

सबसे अधिक पैसा चार्ज करने वाले एक्टर-

भोजपुरी के स्टार मनोज तिवारी एक्टर होने के साथ-साथ वह एक गायक भी हैं। इन्होंने भोजपुरी में कदम गाने के एल्बम के साथ रखा था। इसके बाद उन्होंने एक्टिंग में हाथ अाजमाया जो कि आज बड़े अभिनेता बनकर उभरे हैं। साथ ही यह भोजपुरी के सबसे अभिनेता कहे जाते हैं और आज ये राजनेता बन चुके हैं हालांकि वह फिल्म की शूटिंग करने के लिए जाते भी रहते हैं। लेकिन वह भोजपुरी के सबसे अधिक फीस लेने वाले अभिनेता में से एक हैं। उनकी एक फिल्म की फीस लगभग 50 से 55 लाख की है। मगर वह इन दिनों फिल्मों में कम देखे जाते हैं और राजनीति में ज्यादा सक्रिय हैं।

रवि किशन-

भोजपुरी के स्टार रवि किशन भोजपुरी के अलावा बॉलीवुड और दक्षिण फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। हालांकि वह बॉलीवुड में कुछ खासा कमाल नहीं दिखा पाए हैं। लेकिन भोजपुरी के स्टार कहे जाते हैं और सबसे अधिक फीस चार्ज करने वाले अभिनेताओं में से एक हैं। बता दें कि वह एक फिल्म में काम करने का लगभग 50 लाख लेते हैं। वह आज भी 15 से 20 भोजपुरी फिल्में कर लेते हैं। उनकी आखरी फिल्म साल 2015 में ‘पंडित जी बताई न बियाह कब होई 2’ आई थी। बताया जाता है कि इन दिनों रवि किशन फिर से बॉलीवुड और दक्षिण सिनेमा में लौट गए हैं और वहीं पर व्यस्त हैं।

dinesh lal yadav and khesari lal yadav

पवन सिंह-

भोजपुरी के फेमस गायक हैं पवन सिंह। इनका गाना ‘लगावेलु लिपिस्टिक’ काफी फेमस है और इस गाने को विदेशों में भी बहुत सुना जाता है। इस गाने से पवन सिंह को नाम और फेम दोनों ही मिला। इनको एक फिल्म के लिए लगभग 45 से 50 लाख रुपए मिलते हैं। बता दें कि वह पिछले साल भोजपुरी इंडस्ट्री से सबसे अधिक टैक्स चुकाने वाले शख्स रहे हैं।

खेसारी लाल यादव-

भोजपुरी इंडस्ट्री में अधिक मांग वाले अभिनेता हैं खेसारी लाल यादव। वह कभी लिट्टी चोखा बेचकर और ऑर्केसेटा में काम करके गुजारा करते थे। मगर आज उन्हें एक फिल्म के लिए 35 से 40 लाख रुपए मिलते हैं। बता दें कि उन्होंने भोजपुरी में फिल्म ‘साजन चले ससुराल’ से डेब्यू किया था। खेसारी एक अभिनेता होने के साथ-साथ भोजपुरी के मशहूर गायक हैं।

दिनेश लाल यादव(निरहुआ)-

भोजपुरी इंडस्ट्री में निरहुआ के नाम से फेमस दिनेश लाल यादव एक अभिनेता और गायक हैं। इस समय वह अभिनेत्री आम्रपाली दूबे के साथ काफी फिल्म कर रहे हैं और इनकी फिल्में सिनेमाघरों में काफी धमाल भी मचा रही हैं। हाल ही में ईद पर इनकी फिल्म ‘बॉर्डर’ रिलीज हुई थी। इनकी इस मूवी ने सिनेमाघरों में धमाल मचा दिया था। हालांकि वह एक फिल्म के लिए लगभग 30 से 35 लाख चार्ज करते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो