script

हितग्राही मूलक शिकायतों का सतर्कता से निराकरण कराएं

locationटीकमगढ़Published: Jul 16, 2019 01:06:46 am

टीएल बैठक में कलेक्टर के निर्देश

Resolve favorable customer complaints with caution

Resolve favorable customer complaints with caution

टीकमगढ़. जिले में प्राकृतिक आपदा वाले मामलो के जल्द निराकरण के साथ गांव में शुद्ध पेयजल के लिए काम करें। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सोमवार को आयोजित टीएल बैठक में कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने यह बात कही। कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन, टीएल तथा जनसुनवाई में मिले आवेदनों के साथ ही विभागीय आवेदन पत्रों का जल्द निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सीएम हेल्पलाइन पर यदि हितग्राही मूलक शिकायतें हैं तो सतर्कता से उसका निराकरण कराएं। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी अधिकारी शिकायतों के संतुष्टीपूर्वक निराकरण पर ध्यान दें। साथ ही उन्होंने उपार्जन अंतर्गत गेहूं एवं चने के उपार्जन के भुगतान की समीक्षा की। उन्होंने सीमांकन एवं नामांतरण के प्रकरणों की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि सीमांकन एवं नामांतरण के प्रकरणों का लोक सेवा केन्द्र में पंजीयन होना चाहिए।

एसडीएम करे निरीक्षण
उन्होंने जिले के सभी एसडीएम को निर्देशित किया कि वे अपने क्षेत्र मेंप्रधानमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री हेल्पलाईन सहित शासन की प्राथमिकताओं की योजनाओं एवं कार्यक्रमों की स्वयं रुचि लेकर समीक्षा करें। इसके साथ ही शिकायतों एवं प्रकरणों का त्वरित निराकरण कराना सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों की विभागवार एवं प्राकृतिक प्रकोप के प्रकरणों की जनपदवार विस्तार से समीक्षा की तथा उनके त्वरित निराकरण के निर्देश दिए। उन्होंने जिले के सभी विभागीय अधिकारियों से समय सीमा की बैठक में पूर्ण तैयारियों के साथ आने के निर्देशदिए।

सीइओ देखे पेयजल व्यवस्था
कलेक्टर सुमन ने कहा कि शिक्षा विभाग के अधिकारी को स्कूलों में साइकिलों का वितरण सुनिश्चित कर उनकी गुणवत्ता परख कर रिपोर्ट प्रस्तुत करे। कलेक्टर ने जिले में विद्युत प्रदाय एवं जल प्रदाय की भी समीक्षा की। उन्होंने निर्देशित किया कि सभी जनपद सीईओ अपने जनपद पंचायत क्षेत्रों में पानी की व्यवस्था पर नजर रखें। लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध हो। साथ ही पानी के नमूने लेकर शुद्धता की जांच करने के निर्देशदिए। उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को जिले में मौसमी बीमारियों पर नजर रखने के निर्देश दिए। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ हर्षल पंचोली, एसडीएम टीकमगढ़ सीपी पटेल, एसडीएम जतारा आरएस बांकना, डिप्टी कलेक्टर विकास आनंद एवं प्रमोद सिंह गुर्जर सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो