scriptफरवरी के प्रथम सप्ताह में शुरू होने वाली खजुराहो-इंदौर एक्सप्रेस पर संशय | Khajuraho-Indore Express | Patrika News

फरवरी के प्रथम सप्ताह में शुरू होने वाली खजुराहो-इंदौर एक्सप्रेस पर संशय

locationटीकमगढ़Published: Jan 15, 2019 08:52:17 pm

Submitted by:

anil rawat

अब तक नही आया खजुराहो-इंदौर एक्सप्रेस का कार्यक्रम, केन्द्रीय मंत्री ने फरवरी के प्रथम सप्ताह में ट्रेन चलने की दी थी जानकारी

Khajuraho-Indore Express

Khajuraho-Indore Express

टीकमगढ़. एक सप्ताह पूर्व केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास विभाग के राज्यमंत्री द्वारा खजुराहो से इंदौर के बीच एक्सप्रेस टे्रन चलने की घोषणा की गई थी, लेकिन इस संबंध में अब तक रेलवे के पास कोई अधिकृत जानकारी नही आई है। विदित हो कि केन्द्रीय मंत्री ने फरवरी के प्रथम सप्ताह में इस ट्रेन की सौगात मिलने को कहा था, लेकिन अब तक इस संबंध में झांसी डीआरएम के पास कोई अधिकृत सूचना नही पहुंची है।
5 जनवरी को केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास विभाग के राज्यमंत्री वीरेन्द्र कुमार ने जानकारी दी थी कि फरवरी के प्रथम सप्ताह से टीकमगढ़ और छतरपुर के लोगों को इंदौर तक के लिए सीधी रेल सेवा की सौगात मिलेगी। उन्होंने बताया कि रेल मंत्रालय ने इसकी सूचना दी है। विदित हो कि लंबे समय से लोगों द्वारा भोपाल-इंदौर के लिए एक नई ट्रेन की मांग की जा रही थी। वहीं लोगों द्वारा अभी चलने वाली महामना ट्रेन का समय बदलने की भी मंाग की जा रही थी। मंत्री द्वारा यह जानकारी देने के बाद लोगों को लगा था कि चलों नए साल में कुछ तो अच्छी खबर मिली।
रेलवे के पास नही आई जानकारी: इस संबंध में डीआरएम झांसी के पास अब तक कोई अधिकारिक सूचना नही आई है। इस संबंध में डीआरएम झांसी अशोक कुमार मिश्रा का कहना है कि फिलहाल विभाग से इस ट्रेन के संबंध में कोई अधिकृत जानकारी नही आई है। उनका कहना है कि जैसे ही इसकी जानकारी आती है, वह अपने पीआरओ के माध्यम से सभी को इसकी जानकारी देंगे। विदित हो कि जनवरी का आधा माह बीत चुका है और फरवरी के प्रथम सप्ताह में खजुराहो-इंदौर एक्सप्रेस टे्रन चलने की बात कहीं जा रही है। ऐसे में अब तक इसका अधिकृत कार्यक्रम जारी न होने से लोगों के मन में ट्रेन लेकर शंका हो रही है।

सप्ताह में चार दिन चलनी है टे्रन: केन्द्रीय मंत्री द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार अपने प्रारंभिक समय में यह ट्रेन सप्ताह में चार दिन चलेगी। खजुराहो-इंदौर एक्सप्रेस ट्रेन खजुराहो से रविवार, मंगलवार, शुक्रवार एवं शनिवार को चलेगी। यह रात्रि में 11.30 बजे खजुराहो से चल कर छतरपुर, टीकमगढ़, ललितपुर, संत हिरदाराम नगर(बैरागढ़), उज्जैन होते हुए दोपहर 1.50 बजे इंदौर पहुंचेगी। वहीं इंदौर से यह ट्रेन सोमवार, बुधवार, शनिवार एवं रविवार को दोहपर 3.55 बजे प्रारंभ होगी और सुबह 6 बजे खजुराहों पहुंचेगी। जल्द ही इस ट्रेन की नियत समयसारणी उपलब्ध हो जाएगी। भविष्य में इस ट्रेन को नियमित किया जाएगा।
मिलेगी सुविधा: विदित हो कि टीकमगढ़ के साथ ही छतरपुर जिले के लोगों के साथ ही अनेक छात्र-छात्राओं को आए दिन भोपाल एवं इंदौर जाना पड़ता है। नौकरीपेशा वर्ग को जहां भोपाल के काम होते है, वहीं छात्रों को भोपाल एवं इंदौर में काम होता है। भोपाल और इंदौर जिले के छात्रों के लिए शिक्षा के प्रमुख केन्द्र है। इसके साथ ही इंदौर प्रदेश का प्रमुख व्यवसायिक शहर होने के कारण व्यापारी वर्ग का भी यहां पर आना-जाना होता है। इस ट्रेन के प्रारंभ होने पर लोगों को काफी सुविधा होगी।
कहते है अधिकारी: अभी इस संबंध में कोई अधिकृत कार्यक्रम और सूचना नही आई है। विभाग से जानकारी मिलने पर पीआरओ के माध्यम से सभी को अवगत करा दिया जाएगा।- अशोक कुमार मिश्रा, डीआरएम, रेल मंडल झांसी।

ट्रेंडिंग वीडियो