scriptशहर के कई क्षेत्रों में भरा पानी, लबालब हुई सड़कें | Filled water in many areas of the city, overflowing roads | Patrika News

शहर के कई क्षेत्रों में भरा पानी, लबालब हुई सड़कें

locationटीकमगढ़Published: Aug 25, 2019 02:05:26 am

जिले में फिर सक्रिय मानसून, बानसुजारा के गेट खुले

Filled water in many areas of the city, overflowing roads

Filled water in many areas of the city, overflowing roads

टीकमगढ़. मानसून जिले पर मेहरबान हो गया हैं। शनिवार की सुबह से हुई जोरदार बारिश के बाद जहां शहर पानी-पानी हो गया, वहीं जिले के नदी-नाले भी एक बार फिर से उफान पर आ गए। लगातार जारी बारिश के बाद बानसुजारा बांध के 3 गेट खोलने पड़े।
शनिवार की सुबह से शहर में तेज बारिश का सिलसिला शुरू हो गया। सुबह 9 बजे से शुरू हुआ बारिश का यह दौर 11 बजे तक जारी रहा। लगभग दो घंटे हुए तेज बारिश से पूरा शहर पानी-पानी हो गया। सुबह से शुरू हुई बारिश के कारण लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल सके। बारिश के कारण शहर की सड़कें पानी से लबालब भर गई। इसके साथ ही शहर की निचली बस्तियों में भी पानी भर गया।
तेज बारिश के बाद बानसुजारा बांध में पानी की आवक बढऩे पर विभाग को बांध के गेट खोलने पड़े। शनिवार को एक बार फिर से बानसुजारा बांध के तीन गेटों को आधा मीटर खोलना पड़ा। वहीं शाम तक लेबिल कम होने पर एक गेट बंद कर दिया गया। बांध से पानी की निकासी जारी बनी हुई हैं।
2 इंच बारिश दर्ज- शनिवार को हुई तेज बारिश के बाद जिला मुख्यालय पर लगभग दो इंच बारिश दर्ज की गई हैं। जिला मुख्यालय पर 41.6 इंच बारिश दर्ज की गई हैं। मौसम वैज्ञानिक डॉ एके श्रीवास्तव ने बताया कि आगामी दो दिन और बारिश की संभावना बनी हुई हैं।

नदियों में उफान
लगातार जारी बारिश के बाद जिले की सभी प्रमुख नदियां एक बार फिर से तेज धार के साथ चलने लगी। बल्देगवढ़ मार्ग पर स्थित उर नदी के भी चैक डेम से पानी ओवर फ्लो हो गया। वहीं ामनी, बेतवा एवं जमडार नदियां भी अपने पूरे वेग से बहती दिखाई दी।

इन क्षेत्रों में भरा पानी
तेज बारिश के चलते शहर की सिविल लाइन रोड पूरी तरह से जलमग्र हो गई। पुलिस कंट्रोल रूम के बाहर तो सड़क पर घुटनों तक पानी भर गया। वहीं सुभाषपुरम की भी मुख्य सड़क पानी से डूब गई। इसके साथ ही शिवनगर कॉलोनी, भटनागर कॉलोनी, ख्वाजा कॉलोनी, मऊचुंगी, कृषि कॉलोनी, नगर भवन के सामने सहित अन्य स्थानों पर भी पानी भर गया। बारिश रूकने के लगभग दो घंटे तक इन स्थानों पर पानी भरा रहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो