scriptइस जिले में चार दिन नहीं निकली धूप, दिन-रात का तापमान हुआ बराबर | Cold winds caused severe winter havoc. | Patrika News
टीकमगढ़

इस जिले में चार दिन नहीं निकली धूप, दिन-रात का तापमान हुआ बराबर

सर्द हवाओं ने मौसम में ठंडक घोल दी है। पिछले चार दिनों से जिले में धूप न निकलने और सर्द हवाओं से लगातार जिले के अधिकतम तापमान में कमी दर्ज की जा रही है।

टीकमगढ़Jan 04, 2024 / 11:46 am

anil rawat

Cold winds caused severe winter havoc.

Cold winds caused severe winter havoc.

टीकमगढ़. सर्द हवाओं ने मौसम में ठंडक घोल दी है। पिछले चार दिनों से जिले में धूप न निकलने और सर्द हवाओं से लगातार जिले के अधिकतम तापमान में कमी दर्ज की जा रही है। आलम यह है कि दिन और रात के तापमान में महज 3 डिग्री का अंतर रह गया है। बुधवार को पूरे दिन चली सर्द हवाओं ने लोगों को परेशान कर दिया तो जिले के पलेरा में हुई बारिश ने इस क्षेत्र में सर्दी का सितम और बढ़ा दिया।


बुधवार की सुबह से एक बार फिर से आसमान में बादल छाए रहे तो पूरे दिन कोहरे की धुंध छाई रही। इसके साथ ही सर्द हवाओं तो लोगों को परेशान कर दिया। आलम यह था कि सर्द हवाओं के कारण लोग बहुत जरूरी होने पर ही काम के लिए बाहर निकले। वहीं लोगों को वाहन चलाते समय पूरे गर्म कपड़ों की जरूरत पड़ी। बुधवार को हर कोई सर्द हवाओं से बचने के लिए गर्म कपड़ो ढका हुआ दिखाई दिया। इसके साथ ही लोगों ने सर्दी से बचने के लिए अलाव का सहारा दिया। सर्द हवाओं से बढ़ी ठंड से बचने के लिए लोग अपने घरों में भी अलाव का सहारा लेते रहे।

लगातार हो ही गिरावट
विदित हो कि जिले के अधिकतम तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। बुधवार को भी सर्द हवाओं का असर जिले के तापमान पर दिखाई दिया। ऐसे में 1 अंक की गिरावट के साथ पारा 16 डिग्री पर पहुंच गया। वहीं चार दिन से आसमान में छाए बादलों के बाद रात के न्यूनतम तापमान में वृद्धि दर्ज की गई और यह 13.2 डिग्री दर्ज किया गया। विदित हो कि पिछले चार दिनों से लोगों को सूर्य देव के दर्शन नहीं हुआ है।

बारिश की संभावना
कृषि महाविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डॉ एके श्रीवास्तव ने बताया कि यह मौसम 10 जनवरी तक ऐसा ही रहेगा। पूरे जिले में रूक रूक कर बारिश होती रहेगी। उनका कहना था कि बीच में एक-दो दिन मौसम साफ होगा और धूप निकलेगी। बारिश के बाद लोगों को कोहरे से निजात मिलेगी, लेकिन तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी। उनका कहना था कि अभी 10 जनवरी तक ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है। संक्रांति के बाद से ही मौसम पूरी तरह से साफ होने की संभावना जताई जा रही है।

Hindi News/ Tikamgarh / इस जिले में चार दिन नहीं निकली धूप, दिन-रात का तापमान हुआ बराबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो