script

सराफा दुकान से 70 हजार के सोने के पेंडिल चोरी

locationटीकमगढ़Published: Aug 24, 2019 12:22:57 pm

Submitted by:

anil rawat

शहर में एक बार फिर से चोर गिरोह सक्रिय हो गया हैं। बीते रोज चोरों ने सिविल लाइन एरिया में स्थित सौरभ ज्वैलर्स की दुकान को अपना निशाना बनाया।

Burglars created uproar

Burglars created uproar

टीकमगढ़. बीती रात चोरों ने शहर में जमकर उत्पात मचाया। चोरों ने जहां दिन में एक सोने-चांदी की दुकान से लगभग 70 हजार रुपए के सोने के पेंडिल चोरी कर लिए, वहीं एक टैक्सी उठा कर ले गए। इसके साथ ही चोरों ने रेलवे पुल के पास खड़ी एक क्रेन से भी लगभग 60 हजार रुपए का सामान चोरी कर लिया हैं।


शहर में एक बार फिर से चोर गिरोह सक्रिय हो गया हैं। बीते रोज चोरों ने सिविल लाइन एरिया में स्थित सौरभ ज्वैलर्स की दुकान को अपना निशाना बनाया। दोपहर 1.30 बजे के लगभग दुकान पर सौरभ पुत्र संजय सोनी 18 वर्ष बैठा हुआ था। उसके पिता संजय सोनी उस समय खाना खाने के लिए घर गए हुए थे। उसी समय यहां पर आए दो युवकों ने उससे बिछौड़ी दिखाने के लिए कहा। बिछौड़ी दिखाने के बाद उन लोगों ने पसंद कर उसे 500 रुपए दिए और वह अपनी दुकान को व्यवस्थित करने में लग गया। उसी समय इन युवकों ने दुकान में रखी एक डिब्बी को चुरा लिया। सौरभ का कहना हैं कि इस डिब्बी में सोने के 8 पेंडिल वजन 18 ग्राम के रखे हुए थे। संजय सोनी का कहना हैं कि इनकी कीमत लगभग 70 हजार हैं। वहीं पुलिस ने चोरी गए सामान की कीमत 40 हजार रुपए लगाई हैं। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया हैं।

 

जारी किए फुटेज: पुलिस ने इन चोरों के फुटेज भी जारी किए हैं। इन चोरों ने यहां पर हाथ साफ करने के पहले लुकमान चौराहे पर स्थित एक दुकान पर भी हाथ साफ करने का प्लान बनाया था, लेकिन वह सफल नहीं हुए थे। पुलिस ने इस घटना के बाद सीसीटीवी की मदद से निकाले गए फुटेज से इन चोरों की तलाश शुरू कर दी हैं।


चोरी गई टैक्सी लावारिश हालत में मिली: इसके साथ ही अज्ञात चोरों ने पुराने सहारा बैंक के पीछे भी एक घर को अपना निशाना बनाया। यहां पर चोरों ने जाबिर खान के घर के बाहर रखी उसकी टैक्सी चोरी कर ली। सुबह जब जाबिर उठा तो टैक्सी गायब थी। परेशान होकर जाबिर ने इसकी शिकायत पुलिस से की। चोरी की शिकायत के बाद पुलिस ने इस रास्तें में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। इसमें भट्नागर कॉलोनी के पास एक दुकान में लगे कैमरें में दो चोर टैक्सी ले जाते दिखाई दे रहे थे। इसी रोड़ पर टैक्सी की तलाश करते हुए पुलिस ने इस टैक्सी को ढोंगा से एफसीआई गोदाम के पास से बरामद कर लिया हैं।


क्रेन से 60 हजार का सामान चोरी: वहीं चोरों ने रेलवे पुल के पास खड़ी एक क्रेन को भी अपना निशाना बनाया। चोरों ने इस क्रेन में रखे दो जैक, 3 बैटरी सहित अन्य सामान चोरी कर लिया हैं। क्रेन के मालिक हृदेश यादव ने बताया कि वह अपनी क्रेन यहीं पर पार्क करते हैं। उन्होंने चोरी गए सामान की कीमत लगभग 60 हजार रुपए बताई हैं। पुलिस ने इस मामले में आवेदन लेकर जांच शुरू कर दी हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो