सराफा दुकान से 70 हजार के सोने के पेंडिल चोरी

By: Anil Kumar Rawat

Updated On:
24 Aug 2019, 12:22:57 PM IST

  • शहर में एक बार फिर से चोर गिरोह सक्रिय हो गया हैं। बीते रोज चोरों ने सिविल लाइन एरिया में स्थित सौरभ ज्वैलर्स की दुकान को अपना निशाना बनाया।

टीकमगढ़. बीती रात चोरों ने शहर में जमकर उत्पात मचाया। चोरों ने जहां दिन में एक सोने-चांदी की दुकान से लगभग 70 हजार रुपए के सोने के पेंडिल चोरी कर लिए, वहीं एक टैक्सी उठा कर ले गए। इसके साथ ही चोरों ने रेलवे पुल के पास खड़ी एक क्रेन से भी लगभग 60 हजार रुपए का सामान चोरी कर लिया हैं।


शहर में एक बार फिर से चोर गिरोह सक्रिय हो गया हैं। बीते रोज चोरों ने सिविल लाइन एरिया में स्थित सौरभ ज्वैलर्स की दुकान को अपना निशाना बनाया। दोपहर 1.30 बजे के लगभग दुकान पर सौरभ पुत्र संजय सोनी 18 वर्ष बैठा हुआ था। उसके पिता संजय सोनी उस समय खाना खाने के लिए घर गए हुए थे। उसी समय यहां पर आए दो युवकों ने उससे बिछौड़ी दिखाने के लिए कहा। बिछौड़ी दिखाने के बाद उन लोगों ने पसंद कर उसे 500 रुपए दिए और वह अपनी दुकान को व्यवस्थित करने में लग गया। उसी समय इन युवकों ने दुकान में रखी एक डिब्बी को चुरा लिया। सौरभ का कहना हैं कि इस डिब्बी में सोने के 8 पेंडिल वजन 18 ग्राम के रखे हुए थे। संजय सोनी का कहना हैं कि इनकी कीमत लगभग 70 हजार हैं। वहीं पुलिस ने चोरी गए सामान की कीमत 40 हजार रुपए लगाई हैं। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया हैं।

 

जारी किए फुटेज: पुलिस ने इन चोरों के फुटेज भी जारी किए हैं। इन चोरों ने यहां पर हाथ साफ करने के पहले लुकमान चौराहे पर स्थित एक दुकान पर भी हाथ साफ करने का प्लान बनाया था, लेकिन वह सफल नहीं हुए थे। पुलिस ने इस घटना के बाद सीसीटीवी की मदद से निकाले गए फुटेज से इन चोरों की तलाश शुरू कर दी हैं।


चोरी गई टैक्सी लावारिश हालत में मिली: इसके साथ ही अज्ञात चोरों ने पुराने सहारा बैंक के पीछे भी एक घर को अपना निशाना बनाया। यहां पर चोरों ने जाबिर खान के घर के बाहर रखी उसकी टैक्सी चोरी कर ली। सुबह जब जाबिर उठा तो टैक्सी गायब थी। परेशान होकर जाबिर ने इसकी शिकायत पुलिस से की। चोरी की शिकायत के बाद पुलिस ने इस रास्तें में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। इसमें भट्नागर कॉलोनी के पास एक दुकान में लगे कैमरें में दो चोर टैक्सी ले जाते दिखाई दे रहे थे। इसी रोड़ पर टैक्सी की तलाश करते हुए पुलिस ने इस टैक्सी को ढोंगा से एफसीआई गोदाम के पास से बरामद कर लिया हैं।


क्रेन से 60 हजार का सामान चोरी: वहीं चोरों ने रेलवे पुल के पास खड़ी एक क्रेन को भी अपना निशाना बनाया। चोरों ने इस क्रेन में रखे दो जैक, 3 बैटरी सहित अन्य सामान चोरी कर लिया हैं। क्रेन के मालिक हृदेश यादव ने बताया कि वह अपनी क्रेन यहीं पर पार्क करते हैं। उन्होंने चोरी गए सामान की कीमत लगभग 60 हजार रुपए बताई हैं। पुलिस ने इस मामले में आवेदन लेकर जांच शुरू कर दी हैं।

Updated On:
24 Aug 2019, 12:22:57 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।