अभूतपूर्व होगा कार्यकर्ता महाकुंभ, केंद्रीय राज्यमंत्री ने बताई ये खास बात

By: vivek gupta

Published On:
Sep, 12 2018 09:35 AM IST

  • भाजपा कार्यकर्ता महाकुंभ को लेकर हुई जिला बैठक

टीकमगढ.नगर के कुशाभाऊ ठाकरे भवन भाजपा जिला कार्यालय में मंगलवार को जिला बैठक आयोजित की गई। जिसमें भोपाल में 25 सितंबर को होने वाले कार्यकर्ता महाकुंभ को लेकर कार्य योजना बनाई गई । । जिला बैठक में मुख्य अतिथि केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ वीरेंद्र कुमार एवं अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ अभय प्रताप सिंह यादव ने की। केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ. कुमार ने कार्यकर्ता महाकुंभ को विश्व का सबसे बडा आयोजन बताते हुए कहा कि हमारा सौभाग्य है कि इस बार कार्यकर्ता महाकुंभ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का मार्गदर्शन मिलेगा।

विश्व के राजनैतिक परिदृश्य में यह कार्यकर्ता महाकुंभ यह संदेश देगा कि आने वाले कल में भारत पूरी दुनिया का नेतृत्व करेगा। कार्यकर्ता महाकुंभ अभूतपूर्व होगा। अध्यक्षता करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ अभय प्रताप सिंह यादव ने बताया कि पं दीनदयाल उपाध्याय जयंती 25 सितंबर कार्यकर्ता महाकुंभ की जानकारियां दी ।

उन्होंने बताया कि 13 सितंबर को मंडलों पर बैठक होगी । जिसके लिए वरिष्ठ कार्यकर्ता मंडलों पर बैठक लेने जाएंगे। इसके बाद मतदान केंद्र पर 17 सितंबर को कार्यकर्ता महाकुंभ की प्रवेशिका वितरण एवं ऑनलाइन पंजीयन का कार्य किया जाएगा।

 

डॉ यादव ने 25 सितंबर कार्यकर्ता महाकुंभ में ट्रेन बसों एवं निजी वाहनों से जाने वालों कार्यकर्ताओं की संख्या की जानकारी मंडलों से ली । डॉ यादव ने बताया की जिले के 1284 मतदान केन्दों से 25 हजार बूथ समित्ति सदस्य कार्यकर्ता महाकुंभ में भोपाल पहुचेगें।

उन्होंने बताया कि 16 सितंबर को भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की मासिक पुण्यतिथि पर विधानसभाओं में काव्यांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

जिसमें अटल जी की कविताओं का वाचन होगा एवं उनकी आवाज में उनके द्वारा कही गई कविताओं का प्रसारण भी किया जाएगा। 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन सेवा सप्ताह के रूप में जिले भर में मनाया जाएगा । जिसमें 17 सितंबर को रक्तदान शिविर एवं आयुष्मान भारत का जनजागरण ,18 सितंबर स्वच्छता अभियान ,19 सितंबर सेवा बस्ती में स्वास्थ्य शिविर एवं 20 सितंबर को वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

11 सितंबर से 21 सितंबर तक अर्थसंग्रह अभियान पूरा किया जाएगा । विधायक के के श्रीवास्तव ने कहा कि सभी कार्यकर्ता भोपाल पंहुचे इसकी चिंता करते हुए तैयारी की जाना चाहिए।

कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री अभिषेक खरे एवं आभार जिला महामंत्री गयादीन अहिरवार ने किया। इस अवसर पर अनिता नायक ,पूर्व जिलाध्यक्ष अशोक गोयल, गोविन्दबिहारी अग्रवालए ,नंदकिशोर नापित,पूर्व विधायक अजय यादव ,हरसिंह बुंदेला ,गोपाल सिंह राय ,बृज किशोर तिवारी ,सौरभ कठिल सहित कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Published On:
Sep, 12 2018 09:35 AM IST

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।