US Open: नडाल से हार कर भी बड़ा रिकॉर्ड बना गए डोमिनिक थिएम, सेरेना भी सेमीफाइनल में

By: Prabhanshu Ranjan

Published On:
Sep, 05 2018 07:05 PM IST

  • अमरीका में जारी US Open टेनिस टूर्नामेंट में राफेल नडाल और सेरेना विलियम्स जीत कर सेमीफाइनल में पहुंच गई है।

नई दिल्ली। न्यूयॉर्क में जारी अमरीकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट में आज एक बड़ा उलटफेर होते-होते बच गया। मौजूदा नंबर वन टेनिस खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल का मुकाबला आज क्वार्टरफाइनल में ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम से था। इस मुकाबले में नडाल को जीत हासिल करने के लिए कड़ी मशक्कत उठानी पड़ी। अंत में नडाल इस मैच को जीत तो गए लेकिन डोमिनिक थिएम ने हार कर भी एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

थिएम से पहला सेट हार गए नडाल-
अमरीकी ओपन के गत चैंपियन स्पेन के राफेल नडाल क्वार्टरफाइनल में डोमिनिक थिएम से आश्चर्यजनक रूप से पहला सेट हार गए। इस सेट की खास बात यह रही कि नडाल इसमें एक भी गेम नहीं जीत सके। हालांकि इसके बाद नडाल के बेहतरीन वापसी करते हुए थिएम को हराया। लेकिन थिएम तब तक वो कारनामा कर गए, जो एंडी रोडिक ने 14 साल पहले किया था। रोडिक ने 14 साल पहले यूएस ओपन में नडाल से कोई सेट 6-0 से जीता था। रोडिक के बाद नडाल को इतनी करारी शिकस्त देने का रिकॉर्ड थिएम ने अपने नाम किया।

 

नडाल की बेहतरीन वापसी-
इसके बाद नडाल ने शानदार वापसी की। नडाल ने यह मुकाबला 0-6 6-4 7-5 6-7 7-6 से जीता। इस जीत के साथ ही वे वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। पांच सेटों के इस मुकाबले को जीतने के लिए नडाल को अपना पूरा अनुभव झोंकना पड़ा। मैच चार घंटे 48 मिनट तक चला। अब नडाल का सेमीफाइनल में मुकाबला तीसरी सीड अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो से मुकाबला होगा।

सेरेना भी सेमीफाइनल में -
उधर महिला वर्ग में सातवीं बार यूएस ओपन खिताब की तलाश में उतरीं अमेरिका के सेरेना विलियम्स ने आठवीं सीड चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा को 6-4 6-3 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। सेरेना ने यह मैच एक घंटे 26 मिनट में जीता। सेरेना अब सेमीफाइनल में 19वीं सीड लात्विया की एनस्तसिजा सेवस्तोवा से भिड़ेंगी।

Published On:
Sep, 05 2018 07:05 PM IST