US Open: रोजर फेडरर और मारिया शारापोवा हुए उलटफेर के शिकार, इन्होंने दिखाया बाहर का रास्ता

PRABHANSHU RANJAN

Publish: Sep, 04 2018 01:41:06 PM (IST)

US Open में रोजर फेडरर और मारिया शारापोवा को हार कर बाहर का रास्ता देखना पड़ा। फेडरर को आस्ट्रेलिया के जॉन मिलमान ने जबकि शारापोवा को स्पेन की कार्ला स्वारेज नावारो ने मात दी।

 

नई दिल्ली। अमरीका के न्यूयॉर्क में जारी अमरीकी ओपन (US Open) टेनिस टुर्नामेंट में आज बड़ा उलटफेर देखने को मिला। पुरुष एकल वर्ग में स्विट्जरलैंड के स्टार खिलाड़ी रोजर फेडरर को प्री-क्वार्टर फाइनल में हार कर बाहर होना पड़ा। जबकि महिला एकल वर्ग में रूस की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी और पूर्व नंबर वन मारिया शारापोवा को हार कर बाहर होना है। इन दोनों दिग्गगों की हार से टेनिस प्रेमियों में निराशा है। हालांकि जिस तरह से दो युवा खिलाड़ियों ने उन्हें मात दी उससे लोग खुश भी है।

जॉन मिलमान ने दी मात-

साल के चौथे ग्रैंड स्लैम अमेरिकी ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल में आज का दिन उलटफेर भरा रहा। विश्व रैंकिंग में नंबर दो पर कायम रोजर फेडरर को आस्ट्रेलिया के जॉन मिलमान ने मात देते हुए टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।वर्ल्ड नम्बर-55 मिलमान ने वर्ल्ड नम्बर-2 फेडरर को 3-6, 7-5, 7-6 (7), 7-6 (3) से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

अब जोकोविक से भिंड़ेगे मिलमान-

मिलमान का सामना अब 13 ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले सर्बिया के दिग्गज नोवाक जोकोविक से क्वार्टर फाइनल में होगा। जोकोविक ने अपने प्री-क्वार्टर फाइनल मैच में पुर्तगाल के जोआओ सोउसा को सीधे सेटों में 6-3, 6-4, 6-3 से मात देकर अंतिम-8 में प्रवेश हासिल कर लिया है।

शारापोवा को भी मिली हार-
फेडरर से इतर महिला एकल वर्ग में रूस की स्टार टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा को को हार का सामना करना पड़ा। शारापोवा को स्पेन की कार्ला स्वारेज नावारो ने सीधे सेटों में मात दी। इस मुकाबले शारापोवा को 6-4, 6-3 से हरा दिया।

डोपिंग के बाद हुई है वापसी-

बताते चले कि मारिया शारापोवा 15 महीनों के डोपिंग का बैन खत्म होने के बाद शारापोवा ने पिछले साल अप्रैल में कोर्ट पर वापसी की थी। लेकिन 22वीं वरियता प्राप्त शारापोवा वापसी के बाद से किसी भी ग्रैंड स्लैम के क्वार्टर फाइनल के दौर से आगे नहीं बढ़ सकी हैं।

More Videos

Web Title "US Open: Rojer Fedrer and Mariya Sharapova lost their match went out"