US OPEN FINAL: विमेंस सिंगल्स के खिताबी मुकाबले में सेरेना विलियम्स से भिड़ेंगी नाओमी ओसाका

By: Akashdeep Singh

Published On:
Sep, 07 2018 02:24 PM IST

  • US OPEN FINAL, 24वें ग्रैंड स्लैम ख़िताब से एक कदम दूर सेरेना विलियम्स, नाओमी ओसाका के लिए यह सपने सच होने जैसा।

नई दिल्ली। अमेरिका की स्टार टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स अपने करियर के 24वें ग्रैंड स्लैम से केवल एक कदम दूर हैं। सेरेना ने अपने करियर में नौंवी बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया है। सेरेना का फाइनल में मुकाबला जापान की उभरती हुई 20 वर्षीया खिलाड़ी नाओमी ओसाका से होना है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, सेरेना ने अपनी अच्छी फॉर्म को जारी रखते हुए अमेरिकी ओपन के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। आपको बता दें कि पूर्व नंबर 1 खिलाड़ी सेरेना विलियम्स 23 ग्रैंड स्लैम जीत चुकी हैं और अब वह 24वां ग्रैंड स्लैम अपने नाम करना चाहेंगी। इसके साथ ही सेरेना के नाम 6 यूएस ओपन ख़िताब हैं।


इनको हराके फाइनल में बनाई जगह-
सेरेना ने महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में लातविया की खिलाड़ी एनास्तासीजा सेवास्तोवा को सीधे सेटों में 6-3, 6-0 से मात देकर खिताबी मुकाबले में कदम रखा है। ओसाका ने महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में मेडिसन कीज को सीधे सेटों में 6-2, 6-4 से मात देकर खिताबी मुकाबले में कदम रखा। जहां एक ओर ओसाका को सेरेना से भिड़ने का इंतजार है, वहीं सेरेना को अपने 24वें ग्रैंड स्लैम खिताब का इंतजार है। इसके साथ ही मां बनने के बाद यह खिताब जीतने वाली वह चौथी खिलाड़ी होंगी।इससे पहले मार्गरेट कोर्ट, इवोन गूलागोंग और किम क्लिस्टर्स ने ऐसा कर चुकी हैं।

सेरेना के खिलाफ खेलना सपने जैसा: नाओमी-
जापान की 20 वर्षीया खिलाड़ी नाओमी ओसाका का कहना है कि उन्होंने ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में अमेरिका की दिग्गज सेरेना विलियम्स के खिलाफ खेलने का सपना देखा था। सेमीफाइनल मैच के बाद ओसाका ने कहा, "मैं उन्हें फाइनल मैच में अपनी आदर्श के रूप में नहीं बल्कि प्रतिद्वंद्वी के रूप में देखूंगी।" ओसाका ने कहा, "मैंने बचपन से ही सेरेना के खिलाफ ग्रैंड स्लैम फाइनल मुकाबले में खेलने का सपना देखा था। मुझे ऐसा लगती है कि मुझे इस मैच का आनंद लेना चाहिए। मुझे इसे टूर्नामेंट के एक अन्य मैच के रूप में देखना चाहिए।"

Published On:
Sep, 07 2018 02:24 PM IST

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।