US Open: नडाल और सेरेना का विजयी सफर जारी, दोनों क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

PRABHANSHU RANJAN

Publish: Sep, 03 2018 01:53:46 PM (IST)

अमरीका में जारी US Open में सेरेना विलियम्स और राफेल नडाल की जीत का सिलसिला बरकरार है। वे दोनों क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुकी है।

नई दिल्ली। न्यूयॉर्क में जारी अमरीकी ओपन (US Open) में शीर्ष टेनिस खिलाड़ियों के जीत का सफर जारी है। पुरुष एकल वर्ग में स्पेन के दिग्गज और मौजूदा विजेता राफेल नडाल ने साल के चौथे ग्रैंड स्लैम अमरीकी ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। जबकि महिला वर्ग में सेरेना विलियम्स ने भी अपनी जीत के सफर को बरकरार रखते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। बता दें कि यदि सेरेना इस ग्रैंड स्लैंम को जीत जाती है, तो मां बनने के बाद ये उनकी पहली बड़ी टूर्नामेंट जीत होगी।

सीधे सेटों में जीते नडाल-
वर्ल्ड नंबर-1 नडाल ने पुरुष एकल के प्री-क्वार्टर फाइनल में जॉर्जिया के पेशेवर टेनिस खिलाड़ी निकोलोज बासिलाशविलि को मात दी। स्पेन के 32 वर्षीय खिलाड़ी नडाल ने वर्ल्ड नंबर-37 निकोलोज को 6-3, 6-3, 6-7 (6-8), 6-4 से मात दी और अंतिम-8 में जगह बनाई। क्वार्टर फाइनल में नडाल का सामना आस्ट्रिया के टेनिस खिलाड़ी डोमिनिक थीम से होगा।

तीन बार के चैंपियन है नडाल-
उल्लेखनीय है कि नडाल तीन बार अमेरिकी ओपन का खिताब जीत चुके हैं। उन्होंने पिछले साल इस खिताब के अपने नाम किया था। वह यह जानते हैं कि खिताब को बचा पाना आसान नहीं होगा और उनके आगे आने वाले मैच और भी मुश्किल होंगे।

पहले सेट में हार गई थी सेरेना-
महिला वर्ग में पूर्व वर्ल्ड नम्बर-1 सेरेना विलियम्स ने प्री-क्वार्टर फाइनल में एस्टोनिया की काई कनेपी को मात दी। सेरेना के लिए कनेपी को हराना आसान नहीं था। पहले सेट को 6-0 से जीतने के बाद दूसरे सेट में अमेरिकी खिलाड़ी को 4-6 से हार का सामना करना पड़ा।

जीत के बाद सेरेना ने दिया ये बयान-
सेरेना ने इसके बाद तीसरे सेट में कनेपी को 6-3 से मात देकर अंतिम-8 में प्रवेश कर लिया। मैच के बाद सेरेना ने कहा कि यह निश्चित तौर पर आसान मैच नहीं था। कनेपी जानती हैं कि कैसे खेलना है। मैं इस मैच में जीतकर काफी खुश हूं। क्वार्टर फाइनल में सेरेना का सामना कैरोलिना प्लिस्कोवा से होगा।

More Videos

Web Title "US Open 2018 : Serena Williams and Rafael nadal reached in quaterfinal"