रोजर फेडरर ‘101 नॉट आउट’

By: Manoj Sharma Sports

Updated On: Apr, 01 2019 03:06 PM IST

    • 37 साल के फेडरर ने खेला 50वां मास्टर्स फाइनल।
    • फेडरर ने जीता 28वां मास्टर्स खिताब।
    • मियामी ओपन में पहली बार 1999 में खेले थे फेडरर।

मियामी। स्विट्जरलैंड के दिग्गज टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है। पुरुष एकल वर्ग के फाइनल मुकाबले में फेडरर ने अमेरिका के जॉन इस्नर को सीधे सेटों में हराकर खिताबी जीत हासिल की। 37 साल के फेडरर ने यह मुकाबला 6-1, 6-4 से अपने नाम किया।

टेनिस करियर का 101वां खिताब-

फेडरर के गोल्डन टेनिस करियर करियर का यह 28वां मास्टर्स और ओवरऑल 101वां खिताब है। फेडरर अपने करियर में 20 ग्रैंड स्लैम खिताब भी अपने नाम कर चुके हैं। एटीपी रैंकिंग में पांचवें नंबर के खिलाड़ी फेडरर ने पहला सेट 24 मिनट में ही अपने नाम कर लिया था।

जीत के बाद क्या बोले फेडरर-

50वां मास्टर्स फाइनल खेलने वाले फेडरर ने जीत के बाद कहा "मैं अभी बहुत खुश हूँ। ये अविश्वसनीय है। मैंने पहली बार 1999 में यहां खेला था और 2019 में यहां हूं। मेरे लिए यह बहुत मायने रखता है।

फेडरर का आलोचकों को मुंह तोड़ जवाब-

दिग्गज रोजर फेडरर लगातार अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर आलोचकों को मुंह तोड़ जवाब दे रहे हैं। पिछले कुछ समय में बड़े टूर्नामेंट में अपने से नीची रैंकिंग वाले खिलाड़ियों से हारने के बाद कई लोगों ने उन्हें संन्यास लेने की सलाह दी थी। आलोचनाओं को दरकीनार करते हुए फेडरर ने अपने खेल पर फोकस किया और अब वे एक बार फिर शानदार लय में नजर आ रहे हैं।

 

Published On:
Apr, 01 2019 02:34 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।