क्ले कोर्ट चैम्पियनशिप में नहीं खेलेंगे जॉन इस्नर

By: Manoj Sharma Sports

Published On:
Apr, 06 2019 11:02 AM IST

    • चैम्पियनशिप में पहली वरीयता दी गई थी जॉन को।
    • 2008 के बाद पहले बार नहीं खेलेंगे चैम्पियनशिप में।
    • पिछले सप्ताह मियामी ओपन के फाइनल में फेडरर से मिली थी हार।

ह्यूस्टन। अमेरिकी टेनिस स्टार जॉन इस्नर यूएस मेंस क्ले कोर्ट चैम्पियनशिप में नहीं खेलेंगे। उन्होंने खुद ही इस चैम्पियनशिप से हटने का फैसला लिया है और अपना नाम वापस ले लिया है। बताया जा रहा है कि जॉन के पैर में चोट है जिसके कारण वह खेलने में असमर्थ हैं।

मियामी ओपन के फाइनल में लगी थी चोट-

जॉन को पिछले सप्ताह मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल मैच के दौरान चोट लगी थी। फाइनल मुकाबले में जॉन को स्विट्जरलैंड के दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

फेडरर के खिलाफ जॉन को सीधे सेटों में 6-1, 6-4 के स्कोर के साथ लगभग एकतरफा हार का सामना करना पड़ा था। मियामी ओपन का खिताब रोजर फेडरर के अंतरराष्ट्रीय टेनिस करियर का ओवरऑल 101वां खिताब था।

2008 के बाद पहली बार नहीं लेंगे भाग-

साल 2008 के बाद ऐसा पहली बार होगा जब जॉन इस्नर ने क्ले कोर्ट चैम्पियनशिप में भाग नहीं लेंगे। वे लगातार दस सालों से इस चैम्पियनशिप में भाग लेते आ रहे हैं। उन्होंने साल 2013 में चैम्पियनशिप में खिताबी जीत भी हासिल की थी।

जॉन ने क्या कहा-

चैम्पियनशिप के हटने के फैसले पर निराशा व्यक्त करते हुए जॉन ने कहा, "मेरे लिए इस साल चैम्पियनशिप में भाग नहीं लेना बहुत निराशाजनक है। मुझे उम्मीद है कि मैं कुछ हफ्तों में कोर्ट पर वापसी करने में सफल रहूंगा।"

जॉन को क्ले कोर्ट चैम्पियनशिप में पहली वरीयता दी गई थी अब उनके हटने के बाद स्टीव जॉनसन को उनकी जगह पहली वरीयता दी जाएगी।

खेल समाचार ( Sports News ) से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं क्रिकेट, फुटबॉल, हॉकी, टेनिस समाचार ( Tennis News ) के हर अपडेट.

Published On:
Apr, 06 2019 11:02 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।