scriptइंडियन वेल्स Tennis: उलटफेर के शिकार हुए जोकोविक, तीसरे दौर में पहुंचे डेविड फेरर | Indian Wells: Novak Djokovic beaten by world number 109 Taro Daniel | Patrika News

इंडियन वेल्स Tennis: उलटफेर के शिकार हुए जोकोविक, तीसरे दौर में पहुंचे डेविड फेरर

locationनई दिल्लीPublished: Mar 12, 2018 03:58:13 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट में सर्बिया के नोवाक जोकोविक को उलटफेर का शिकार होना पड़ा। जबकि डेविड फेरर जीत के साथ तीसरे दौर में पहुंचे।

Novak Djokovic

नई दिल्ली। इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट में सर्बिया के नोवाक जोकोविक को उलटफेर का शिकार होना पड़ा। वर्ल्ड रैंकिंग में 109वें पायदान पर काबिज जापान के टारो डेनियल ने पूर्व वर्ल्ड नंबर 1 सर्बिया के नोवाक जोकोविक को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है। अपनी कोहनी का ऑपरेशन करा कर कोर्ट पर लौटे जोकाविक अभी पूरी तरह अपनी फॉर्म में नहीं लौटे हैं। रविवार को हुए मैच में उनमें तेजी और आत्मविश्वास की कमी नजर आई। डेनियल ने ढाई घंटे तक चले मुकाबले में जोकाविक को 7-6 (3), 4-6, 6-1 से हराया।

पांच बार के चैंपियन हैं जोकोविक –
पांच बार इंडियन वेल्स का खिताब जीतने वाले जोकाविक ने आस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर से बाहर होने के बाद अपनी कोहनी का ऑपरेशन कराने का निर्णय लिया। उन्होंने 2008, 2011, 2014, 2015 और 2016 में इंडियन वेल्स का खिताब अपने नाम किया है। डेनियल तीसरे दौर में बेल्जियम के रूबेन बेमेलमेंस और अर्जेंटीना के लियोनाडरे मेयर के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से भिड़ेंगे।

डेविड फेरर ने हासिल की जीत –
स्पेन के डेविड फेरर ने स्थानीय खिलाड़ी टैनी सैंडग्रीन को सीधे सेटों में 6-2, 7-6 (3) से हराकर इंडियन वेल्स के तीसरे दौर में प्रवेश किया। समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, 35 वर्षीय फेरर ने वर्ल्ड रैंकिंग में 59वें पायदान पर मौजूद सैंडग्रीन को हराने के लिए एक घंटे और 47 मिनट का समय लिया।

पोटरो से हो सकता है फेरर का सामना –
स्पेन के फेरर और 26 वर्षीय अमरिकी खिलाड़ी सैंडग्रीन के बीच यह पहला मुकाबला था। फेरर ने पूरे मैच में अपना दबदबा बनाए रखा लेकिन सैंडग्रीन ने दूसरे सेट के 12वें गेम में पहली बार फेरर की सर्विस ब्रेक की और मैच को टाई-ब्रेक में ले गए। तीसरे दौर में फेरर का मैच अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोटरो और आस्ट्रेलिया के एलेक्स डे मुनाउर के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा। यदि पोटरो ये मैच जीत गए तो दर्शकों को एकबार फिर पोटरो और फेरर के बीच का मैच देखने को मिलेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो