scriptडेविस कप : बोपन्‍ना-शरण की जीत नहीं आई काम, इटली ने भारत को 3-1 से हराया | davis cup tennis qualifiers match italy win 3-1 against india | Patrika News

डेविस कप : बोपन्‍ना-शरण की जीत नहीं आई काम, इटली ने भारत को 3-1 से हराया

locationनई दिल्लीPublished: Feb 02, 2019 04:09:31 pm

Submitted by:

Mazkoor

इटली और भारत के बीच खेले गए डेविस कप में आंद्रेस सेप्पी ने उलट एकल के पहले मैच में प्रजनेश गुणास्वेरन को मात देकर मुकाबला इटली के नाम कर दिया।

davis cup

डेविस कप : बोपन्‍ना-शरण की जीत नहीं आई काम, इटली ने भारत को 3-1 से दी हराया

कोलकाता : इटली ने यहां कलकत्ता साउथ क्लब में खेले गए डेविस कप वर्ल्ड ग्रुप क्वालीफायर्स मुकाबले में शनिवार को दूसरे दिन मेजबान भारत को 3-1 से हरा कर अगले राउंड में प्रवेश कर लिया। मुकाबले के दूसरे दिन शनिवार को भारत 0-2 से पिछड़ रहा था। शनिवार को खेले गए युगल वर्ग के मुकाबले में रोहन बोपन्ना और दिविज शरण ने अपना मैच जीत भारत की वापसी की उम्मीद जगाई, लेकिन आंद्रेस सेप्पी ने उलट एकल के पहले मैच में प्रजनेश गुणास्वेरन को मात दे भारत को मात दे दी। प्रजनेश की हार के साथ ही इटली ने 3-1 की बढ़त ले ली थी। ऐसे में रामकुमार रामनाथन तथा माटेओ बेरेटोनी के बीच अगर एकल मैच खेला भी जाता तो नतीजा वही रहता, इसलिए आखिरी मैच नहीं कराया गया।

बोपन्‍ना-शरण ने जगाई उम्‍मीद
शनिवार को पहला मुकाबला युगल का खेला गया। भारत की तरफ से रोहन बोपन्ना और दिविज शरण ने युगल वर्ग के मुकाबले में माटेओ बेरोटोनी और सिमोने बोलेली की जोड़ी को तीन सेटो तक चले मुकाबले में मात दी। भारतीय जोड़ी ने यह मैच एक सेट गंवाने के बाद 4-6, 6-3, 6-4 से अपने नाम किया। इसी के साथ भारत ने स्कोर 1-2 कर लिया।

उलट एकल पर टिकी उम्‍मीद
अगले मैच उलट एकल के खेले जाने थे। भारत की तरफ से प्रजनेश आंद्रेस सेप्‍पी के खिलाफ उलट एकल का पहला मुकाबला खेलने उतरे। भारतीय प्रशंसक यह उम्‍मीद कर रहे थे कि वह यह मैच जीत कर मुकाबला जीत कर स्कोर 2-2 की बराबरी पर ले आएंगे। लेकिन सेप्पी ने उनकी एक न चलने दी और प्रजनेश को 6-1, 6-4 से मात दे मुकाबले का अंत किया।

2-0 से पीछे था भारत
इससे पहले शुक्रवार को खेले गए दोनों एकल मैच हारकर भारत 2-0 से पीछे चल रहा था। इटली के अनुभवी खिलाड़ी सेप्पी ने शुक्रवार के पहले मैच में भारत के दूसरे सर्वोच्च रैंकिंग वाले खिलाड़ी रामकुमार को सीधे सेटों में 6-4, 6-2 से हराते हुए इटली को 1-0 से आगे कर दिया था, जबकि दूसरे मुकाबले में माटेओ बेरेटोनी ने भारत के शीर्ष वरीय एकल खिलाड़ी प्रजनेश को 6-4, 6-3 से मात दी थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो