scriptसिनसिनाटी मास्टर्स: अंतिम-16 में पहुंचे रोजर फेडरर, अब मायेर से होगी भिड़ंत | cincinnatis open: Roger Federer won reached in last sixteen | Patrika News

सिनसिनाटी मास्टर्स: अंतिम-16 में पहुंचे रोजर फेडरर, अब मायेर से होगी भिड़ंत

locationनई दिल्लीPublished: Aug 15, 2018 04:59:29 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

विश्व टेनिस रैंकिंग में नंबर दो पर काबिज स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस प्लेयर रोजर फेडरर ने सिनसिनाटी मास्टर्स के अंतिम 16 में जगह बना ली है।

federer

सिनसिनाटी मास्टर्स: अंतिम-16 में पहुंचे रोजर फेडरर, अब मायेर से होगी भिड़ंत

नई दिल्ली। अमरीका के सिनसिनाटी में जारी सिनसिनाटी मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट में स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने जीत से अपने सफर का आगाज किया है। टूर्नामेंट के दूसरे दौर में फेडरर ने शानदार जीत हासिल करते हुए अंतिम -16 में अपनी जगह बना ली है। फेडरर को पहले दौर में बाय मिला था। जिसके चलते इस टूर्नामेंट में फेडरर का पहला मुकाबला दूसरे दौर में खेला गया। अब तीसरे दौर में रोजर फेडरर का सामना अर्जेटीना के लियोनाडरे मायेर से होगा।
6-4, 6-4 के अंतर से मिली जीत-
स्विट्जरलैंड के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने सिनसिनाटी ओपन में शानदार वापसी करते हुए तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। फेडरर ने पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर में वर्ल्ड नम्बर-47 पीटर गोजोविक को मात दी। वर्ल्ड नम्बर-2 फेडरर ने जर्मनी के पीटर को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से हराकर अगले दौर में कदम रख लिया है। यह मैच एक घंटे 72 मिनट तक चला।
सात बार जीत चुके है खिताब-
2015 के बाद पहली बार फेडरर इस टूर्नार्मेंट में लौटे हैं। उन्होंने 2015 में खिताबी जीत हासिल की थी। इस टूर्नामेंट के पहले दौर में फेडरर को बाय मिला था और अब तीसरे दौर में प्रवेश के बाद उन्होंने कहा कि इस टूर्नामेंट से इतनी लंबे समय की दूरी उन्हें कभी महसूस नहीं हुई। फेडरर इस टूर्नामेंट को सात बार जीत चुके है।
मायेर को कभी नहीं मिली जीत-
अब इस टूर्नामेंट के अगले दौर में फेडरर का सामना अर्जेटीना के लियोनाडरे मायेर से भिड़ेंगे, जिन्होंने फ्रांस के लुकास पाउइले को 7-6 (7), 6-4 से शिकस्त दे प्री-क्वार्टर फाइनल का सफर तय किया। वर्ल्ड नंबर-50 मायेर ने कभी भी फेडरर को मात नहीं दी है। वह शंघाई में मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट और 2015-अमेरिका ओपन में फेडरर से हार चुके हैं।
निक किर्जियोस को भी मिली जीत-
आस्ट्रेलिया के टेनिस खिलाड़ी निक किर्जियोस ने भी अगले दौर में प्रवेश कर लिया है। वर्ल्ड नम्बर-18 किर्जियोस ने दूसरे दौर में क्वालीफायर खिलाड़ी डेनिस कुडला को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 6-7 (2), 7-5, 7-6 (9) से मात दी।

ट्रेंडिंग वीडियो