scriptसिनसिनाटी ओपन: जोकोविच तीसरे दौर में, हार कर बाहर हुई मुगुरुजा | Cincinnati Masters 2018: Novak Djokovic reached in third round | Patrika News

सिनसिनाटी ओपन: जोकोविच तीसरे दौर में, हार कर बाहर हुई मुगुरुजा

locationनई दिल्लीPublished: Aug 16, 2018 02:07:31 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

सिनसिनाटी ओपन के दूसरे दौर में गत चैंपियन स्पेन की दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी मुगुरुजा को हार का सामना करना पड़ा।

novak

सिनसिनाटी ओपन: जोकोविच तीसरे दौर में, हार कर बाहर हुई मुगुरुजा

नई दिल्ली। अमरीका के सिनसिनाटी में जारी सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट में सर्बिया के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी ने पेट में दर्द की समस्या से जूझते हुए तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया। जबकि स्पेन की दिग्गज महिला टेनिस प्लेयर गार्बिने मुगुरुजा हार कर बाहर हो गई। पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर में पूर्व वर्ल्ड नम्बर-1 नोवाक जोकोविक ने फ्रांस के एड्रियान मनारियो को मात दी। जबकि महिला एकल वर्ग में यूक्रेन की लेसिया सुरेंको के हाथों मात खाकर मुगुरुजा बाहर हो गई।

जोकोविक ने दर्ज की जीत-
अपने करियर में 13 ग्रैंड स्लैम जीतने वाले जोकोविक ने एड्रियान को सीधे सेटों में 6-2, 6-1 से मात देकर तीसरे दौर में कदम रखा। जोकोविक का सामना तीसरे दौर में बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव से होगा। दिमित्रोव ने दूसरे दौर में मिशा जवेरेव को 7-6 (7-5), 7-5 से मात दी। मैच के बाद जोकोविक ने कहा कि मैच से पहले मेरी रात अच्छी नहीं रही और पहले सेट के दौरान अच्छा महसूस नहीं कर रहा था। मैं इस चुनौती को पार करने पर महसूस कर रहा हूं।

गत चैंपियन मुगुरुजा बाहर-
स्पेन की स्टार टेनिस खिलाड़ी और सिनसिनाटी ओपन की मौजूदा विजेता गार्बिने मुगुरुजा को हारकर बाहर होना पड़ा। समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, मुगुरुजा को महिला एकल वर्ग में खेले गए मैच में यूक्रेन की लेसिया सुरेंको ने मात दी। सुरेंकों ने बुधवार रात को दो घंटे तक चले मुकाबले में वर्ल्ड नम्बर-9 मुगुरुजा को 2-6, 6-4, 6-4 से मात देकर बाहर किया।

वोजनियाकी चोट के चलते बाहर-
इस जीत के साथ यूक्रेन की टेनिस खिलाड़ी सुरेंको ने अंतिम-16 दौर में प्रवेश कर लिया है, जहां उसका सामना रूस की एकातेरीना माकारोवा से होगा। माकारोवा ने महिला एकल वर्ग में खेले गए एक अन्य मुकाबले में फ्रांस की एलिजे कोर्नेट को सीधे सेटों में 6-2, 6-0 से मात दी। इस टूर्नामेंट में डेनमार्क की खिलाड़ी कैरोलीना वोजनियाकी को घुटने में चोट के कारण बाहर होना पड़ा।

कैरोलीना प्लिस्कोवा भी हार कर बाहर-
वोजनियाकी इस चोट के कारण दूसरे दौर में नीदरलैंड्स की किकि बर्टेस के खिलाफ मैच पूरा नहीं कर पाईं। उन्होंने पहले सेट में 6-4 से जीत हासिल कर ली थी। बेलारूस की आर्यना सबालेंका ने चेक गणराज्य की कैरोलीना प्लिस्कोवा को 2-6, 6-3, 7-5 से मात देकर तीसरे दौर में कदम रखा, जहां उनका सामना फ्रांस की कैरोलीना गार्सिया से होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो