script

आस्‍ट्रेलियन ओपन 14 जनवरी से, फेडरर ने कहा- आसान नहीं होगा उन्‍हें हराना

locationनई दिल्लीPublished: Jan 13, 2019 06:09:05 pm

वैश्विक रैंकिंग में पहले स्‍थान पर काबिज सर्बिया के नोवाक जोकोविक को शीर्ष और स्पेन के राफेल नडाल को दूसरी वरीयता मिली है।

australian open

आस्‍ट्रेलियन ओपन 14 जनवरी से, फेडरर ने कहा- आसान नहीं होगा उन्‍हें हराना

मेलबर्न : सोमवार से ऑस्ट्रेलियन की शुरुआत हो रही है। स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर इस वक्‍त शानदार फॉर्म में हैं। उन्‍होंने अपने प्रतिद्वंद्वियों को चेताया कि इस बार भी उन्हें हराने के लिए उनके प्रतिद्वंद्वियों को शानदार प्रदर्शन करना होगा। साल के पहले ग्रैंड स्लैम के लिए उन्‍हें तीसरी वरीयता दी गई है। उनके अलावा वैश्विक रैंकिंग में पहले स्‍थान पर काबिज सर्बिया के नोवाक जोकोविक को शीर्ष और स्पेन के राफेल नडाल को दूसरी वरीयता मिली है।

पहले दौर में इस्‍तोमिन से भिड़ेंगे
फेडरर ने रविवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वह इस समय शानदार टेनिस खेल रहे हैं। सर्वाधिक 19 ग्रैंड स्लैम विजेता फेडरर टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में सोमवार को उज्बेकिस्तान के डेनिस इस्तोमिन से भिड़ेंगे। उन्‍होंने कहा कि वह इस्तोमिन से सतर्क हैं। इन्‍होंने 2017 में मौजूदा चैम्पियन जोकोविक को हराया था। उन्‍हें पता है कि डेनिस ने नोवाक का क्या हाल किया था। जब से उन्‍होंने नोवाक को यहां हराया था, तब से ही उनके खेल पर करीबी नजर रख रखा है। वह फास्ट कोर्ट पर अच्छा कर सकते हैं। फेडरर ने करियर के अब तक सभी छह मुकाबलों में इस्तोमिन को मात दी है। वह सोमवार से अपने 20वें ग्रैंड स्लैम खिताब की शुरुआत करेंगे।

बन सकते हैं 100 एटीपी खिताब जीतने वाले दूसरे प्‍लेयर
सर्बिया के नोवाक जोकोविच और स्‍पेन के राफेल नडाल के साथ रोजर फेडरर खिताबी जीत के प्रबल दावेदार हैं। 37 साल की उम्र में भी वह शानदार टेनिस खेल रहे हैं। अगर वह यहां खिताब हासिल कर लेते हैं तो यह उनका 100वां एटीपी खिताब होगा। इससे पहले 100 एटीपी सिर्फ अमरीका के जिमी कॉनर्स (109 एटीपी खिताब) ने जीते हैं। वह आस्‍ट्रेलियन ओपन जीतने वाले सबसे उम्रदराज प्‍लेयर भी बन सकते हैं। यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के केन रोजवाल के नाम पर है। उन्होंने 1972 में 37 साल और 63 दिन की उम्र यह खिताब अपने नाम किया था, लेकिन अगर फेडरर यह खिताब अपने नाम करते हैं तो उसस दिन उनकी उम्र 37 साल 5 महीने 20 दिन होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो