मियामी ओपनः एश्ले बार्टी ने जीता महिला एकल वर्ग का खिताब

By: Mazkoor Alam

Published On:
Mar, 31 2019 03:47 PM IST

    • खिताबी मुकाबले में कैरोलिना प्लिस्कोवा को हराया।
    • जीत के साथ ही टॉप टेन में शामिल हुईं बार्टी।
    • मियामी ओपन जीतने वाली दूसरी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बनीं।

     

मियामी। ऑस्ट्रेलिया की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी एश्ले बार्टी ने मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल वर्ग का खिताब अपने नाम कर लिया है।

बार्टी ने फाइनल मुकाबले में वर्ल्ड रैंकिंग में पूर्व नंबर एक रह चुकी चैक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा को सीधे सेटों में 7-6 (7-1), 6-3 से पराजित किया।

बार्टी के अंतरराष्ट्रीय करियर की यह सबसे बड़ी जीत रही। इस जीत के साथ ही 22 वर्षीय बार्टी डब्ल्यूटीए रैंकिंग में शीर्ष-10 खिलाड़ियों में शामिल हो गई हैं।

मियामी ओपन जीतने वाले दूसरी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

बार्टी मियामी ओपन का खिताब जीतने वाली दूसरी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बन गई हैं। बार्टी से पूर्व समांथा स्टॉसर पहली ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी थी जिन्होंने इस कारनामे को अंजाम दिया था।

पहले सेट में बार्टी को जीत के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी। प्लिस्कोवा ने दमदार खेल दिखाया और सेट टाई-ब्रेकर में गया। हालांकि, बार्टी टाई-ब्रेकर में विपक्षी खिलाड़ी पर हावी नजर आई और 7-1 से जीत दर्ज करते हुए मुकाबले में बढ़त बना ली।

बार्टी ने दूसरे सेट में अपने दमदार प्रदर्शन का जारी रखा। उन्होंने केवल पांच अंक गंवाए और खिताब जीतने में कामयाब रही।

आपको बता दें कि समांथा स्टॉसर साल 2013 में डब्ल्यूटीए रैंकिंग में शीर्ष-10 खिलाड़ियों में शामिल हुई थी।

Published On:
Mar, 31 2019 03:47 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।