scriptशनिवार या मंगलवार को करें बजरंग बाण के ये उपाय, चुटकी बजाते बदल जाएगी किस्मत | Hanumaji bajrang ban ke upay in hindi | Patrika News

शनिवार या मंगलवार को करें बजरंग बाण के ये उपाय, चुटकी बजाते बदल जाएगी किस्मत

Published: Feb 24, 2018 10:10:08 am

आइए जानते हैं ऐसे ही बजरंग बाण के कुछ सरल लेकिन रामबाण उपायों के बारे में जो चुटकी बजाते आपकी समस्या दूर कर देंगे।

how to worship hanumanji

how to worship hanumanji, bajrang bali, bajrang ban

कलियुग में हनुमानजी की पूजा करने से तुरंत लाभ होता है। चाहे जितनी बड़ी से बड़ी समस्या आ जाएं बजरंग बली का नाम लेते ही भाग जाती है। बजरंग बली की आराधना स्वरूप बजरंग बाण का पाठ करने से हर प्रकार का कष्ट दूर होता है। आइए जानते हैं ऐसे ही बजरंग बाण के कुछ सरल लेकिन रामबाण उपायों के बारे में जो चुटकी बजाते आपकी समस्या दूर कर देंगे।
शनि की साढ़े-साती और राहु का अशुभ असर हटाने के लिए
इसके लिए तिल के तेल का दीपक जलाकर 3 बार बजरंग बाण का पाठ करें। और उड़द की दाल के 21 या 51 बड़े एक धागे में माला बनाकर हनुमानजी को चढ़ाएं। इससे शनि की साढे-साती, ढैय्या और राहु का असर दूर होगा।
जन्मकुंडली में ग्रह दोष दूर करने के लिए
यदि जन्मकुंडली में कोई भी ग्रह अशुभ है और आपको बुरा असर दे रहा है तो रोज सुबह आटे के दीपक में लाल बत्ती जलाकर बजरंग बाण का पाठ करें। इससे सभी दोष दूर होंगे और आपका सौभाग्य जाग उठेगा।
नौकरी प्राप्ति के लिए
अगर आपकी नौकरी खतरे में है या छूट गई है तो मंगलवार का व्रत रखें और रात को हनुमानजी को सिंदूर मिला चोला चढ़ा कर बजरंग बाण का पाठ करें। मालिक खुद चल कर आपको नौकरी देने आएगा।
सर्जरी टालने और बीमारी दूर करने के लिए
जन्मकुंडली में अशुभ मंगल की वजह से खून संबंधी बीमारियां जैसे अल्सर या कैंसर हो जाती हैं। इन्हें दूर करने के लिए हनुमानजी को 21 पान के पत्तों से बनाई गई माला चढ़ाएं तथा राहुकाल (हर दिन डेढ़ घंटे की अवधि में आता है) में हनुमानजी के आगे घी का दीपक जलाकर 5 बार बजरंग बाण का पाठ करें। बीमारियां शांत होंगी।
वास्तुदोष दूर करने के लिए
बहुत बार घर में वास्तुदोष हो जाता है जिसके कारण नित नई समस्याएं आती रहती हैं। वास्तुदोष दूर करने के लिए हनुमानजी को लाल झंडा चढ़ाएं तथा उस झंडे को घर के दक्षिण दिशा में छत पर लगा दें। इससे वास्तुदोष दूर होता है और घर में सुख-शांति आती है।
असाध्य रोग दूर करने के लिए
अगर कोई व्यक्ति बहुत ज्यादा बीमार है और उस पर दवाई काम नहीं कर रही है तो हनुमानजी के आगे बैठ कर 2 बार बजरंग बाण का पाठ करें और संजीवनी पर्वत की रंगोली बना कर उस पर तुलसी के 11 पत्ते चढ़ाएं और बीमार को खिला दें। इससे तुरंत ही दवा असर करने लगेगी और बीमार व्यक्ति जल्दी सही हो जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो