scriptवीवीपेट मशीन से दिया वोटिंग प्रशिक्षण | Voting training given by VVPET machine | Patrika News

वीवीपेट मशीन से दिया वोटिंग प्रशिक्षण

locationसूरतPublished: Nov 14, 2018 10:06:21 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

चुनाव आयोग ने शुरू की लोकसभा चुनाव की प्रारंभिक तैयारियां

patrika

वीवीपेट मशीन से दिया वोटिंग प्रशिक्षण


सिलवासा. देश के हर पॉलिंग बूथ पर समय पर ईवीएम और वीवीपैट पहुंचाई जा सके, इसके लिए चुनाव आयोग ने ट्रेनिंग देने का काम आरम्भ कर दिया है। बुधवार को कलक्टर कण्णन गोपीनाथन की उपस्थिति में ट्रेनर्स को इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन और वोटर वेरीफाइबल पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपैट) मशीन का प्रशिक्षण दिया। वोटिंग की नई प्रक्रिया में एक पर्ची निकलेगी, जो किए गए वोट का प्रमाण होगी। उपसमाहत्र्ता राकेश मिहांस ने बताया कि चुनाव की प्रारम्भिक तैयारियां शुरू हो गई हैं। पहले ट्रेनर्स को प्रशिक्षित किया जा रहा है। बाद में टे्रनर बीएलओ को प्रशिक्षित करेंगे।
बिरसा मुंडा के जन्मोत्सव पर सभा आज
सिलवासा. बिरसा मुंडा की 143वीं जयंती पर आदिवासी समाज उत्कर्ष संघ ने गुरुवार को उमरकुई बेहडुनपाड़ा में आदिवासी स्नेह मिलन रखा है। संघ प्रमुख अनिल पटेल ने बताया कि स्नेह मिलन में सभी 20 पंचायतों से आदिवासी कार्यकर्ताओं को आमंत्रित किया है। इसमें आदिवासी संस्कृति, कला, शिक्षा व्यवस्था, सामाजिक समस्याएं एवं विकास के चरणों पर विचार विमर्श होगा। कार्यक्रम सवेरे 11 बजे आरम्भ होगा।
शुक्रवार को आदिवासी विकास संगठन ने बिरसा मुंडा की याद में सायली में सभा रखी है। इसमें आदिवासियों के संवैधानिक अधिकार एवं सम्मान की रक्षा पर चर्चा होगी। सभा में बालदेवी, सायली और रखोली ग्राम पंचायत के आदिवासी नेताओं और कार्यकर्ताओं को आमंत्रित किया गया है। दादरा नगर हवेली में 60 प्रतिशत आदिवासी रहते हैं। इनका मुख्य व्यवसाय खेती है। उद्योगों के कारण रोजगार के साधन बढ़े हैं, लेकिन आदिवासियों का उतना विकास नहीं हुआ है। सभा में आदिवासियों के हित व कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। प्रदेश कांग्रेस प्रमुख तथा संगठन के चेयरमैन मोहनभाई डेलकर कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।
अस्पताल की महिला कर्मी के साथ छेड़छाड़ का मामला दर्ज
वलसाड. कस्तूरबा अस्पताल में आया की नौकरी करने वाली महिला कर्मचारी ने सुपरवाइजर पर छेडख़ानी करने का आरोप लगाकर सिटी थाने में मामला दर्ज करवाया है।
शहीद चौक पर रहने वाली एक महिला कस्तूरबा अस्पताल में आया की नौकरी करती है। उसने आरोप लगाया है कि गत दिनों उसके सुपरवाइजर भास्कर पााठक ने काम में सहुलियत देने का लालच देकर घिनौनी मांग की। इसके अलावा गत दिनों जब वह छत पर कपड़े सुखाने गई तो वहां उसके साथ छेड़छाड़ की। उसकी हरकत का विरोध कर महिला नीचे आ गई और स्टाफ के अन्य लोगों को इस बारे में बताया। बाद में उसने थाने जाकर इसकी शिकायत दर्ज करवाई और पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आगे की जांच सिटी पुलिस कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो