यूपी के आम अब सूरतीओं की मीठाश बढाएंगें.....

By: Pradeep Devmani Mishra

Updated On: Jun, 16 2019 09:12 PM IST

  • गुजरात के आम विदाई की ओर, अब मार्केट में मिलेंगे यूपी के आम

सूरत
फलों के राजा आम की सीजन की विदार्ई नजदीक आ रही है। स्थानीय बाजार में अब गुजरात के आम समाप्त होने की ओर हैं और यूपी तथा दिल्ली के आम जल्दी ही मार्केट में मिलने लगेंगे।
फल मार्केट के सूत्रों के अनुसार अगले सप्ताह से बाजार में यूपी के लंगड़ा, दशेरी आदि आम का आना शुरू हो जाएगा। दशेरी आम अपनी मीठाश के लिए जाना जाता है। अभी तक बाजार में गुजरात और रत्नागिरी के आम चल रहे थे। हालाकि अभी भी बाजार में गुजरात के आम उपलब्ध हैं, लेकिन व्यापारियों का कहना है कि अब यह जल्दी समाप्त हो जाएंगें। अंतिम दिनों के कारण बाजार में इनकी उपलब्धता भी कम होते जा रही है। इस कारण दाम में भी कुछ उछाल आया है।
आम विक्रेता शिवम मिश्रा ने बताया कि फिलहाल बाजार में वलसाड़ी हापुस 1400-1800, केसर 900-1000, धरमपुर लंगड़ा 1000-1200 और राजापुरी 450 रुपए प्रति 20 किलों की कीमत है। पिछले दिनों इनकी कीमत कम थी। मिश्रा ने बताया कि बाजार में अब यूपी और दिल्ली के आम का आगमन अगले सप्ताह से हो जाएगा। यूपी का लंगड़ा और दशेरी आम की डिमांड अच्छी रहती है । उल्लेखनीय है कि इस बर्ष ठंडी की मौसम ज्यादा चलने के कारण और देश के कई हिस्सों में जनवरी में बारिश के कारण आम की पैदावार पर असर हुआ था और उत्पादन भी कम हुआ था। इस कारण शुरूआती दिनों में आम की कीमत आसमान पर थी।

Published On:
Jun, 16 2019 09:11 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।