scriptपेट दर्द के इलाज के लिए आई महिला की 24 दिन की बच्ची लेकर अज्ञात महिला फरार | Unidentified woman absconding with 24-day-old daughter for treatment o | Patrika News

पेट दर्द के इलाज के लिए आई महिला की 24 दिन की बच्ची लेकर अज्ञात महिला फरार

locationसूरतPublished: Feb 20, 2019 01:53:48 am

न्यू सिविल अस्पताल के गायनेक विभाग की ओपीडी मेें मंगलवार दोपहर पेट दर्द का इलाज कराने आई महिला कीनवजात बच्ची लेकर एक अज्ञात…

Unidentified woman absconding with 24-day-old daughter for treatment of stomach pain

Unidentified woman absconding with 24-day-old daughter for treatment of stomach pain

सूरत।न्यू सिविल अस्पताल के गायनेक विभाग की ओपीडी मेें मंगलवार दोपहर पेट दर्द का इलाज कराने आई महिला कीनवजात बच्ची लेकर एक अज्ञात महिला लेकर फरार हो गई। इस घटना से अस्पताल में हडक़ंप मच गया। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार कडोदरा में तातीथैया क्षेत्र निवासी केतकी मनोज राम निवास गोस्वामी ने पच्चीस दिन पहले बच्ची को जन्म दिया था। अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद वह घर लौट आई थी। उसे कुछ दिन से पेट दर्द की तकलीफ थी। मंगलवार सुबह वह न्यू सिविल अस्पताल के गायनेक विभाग की ओपीडी में उपचार के लिए आई थी। उसके साथ जेठ कपूर सिंह तथा उसका सात वर्षीय पुत्र था। केतकी ओपीडी में गई तो उसने अपनी बच्ची जेठ को दे दी। कुछ देर बाद बच्ची रोने लगी।

कपूर उसे चुप कराने का प्रयास कर रहा था। इसी दौरान एक अज्ञात महिला ने यह कहते हुए बच्ची उससे ले ली कि वह उसे चुप कर देगी। महिला ने बच्ची को चुप कराने के लिए पानी पिलाने के लिए कहा। कपूर पानी लेने चला गया और इधर अज्ञात महिला ओपीडी से फरार हो गई। खटोदरा पुलिस ने मामले की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। सूचना मिलने पर पुलिस के आला अधिकारी जांच के लिए न्यू सिविल अस्पताल पहुंचे। प्राथमिक जांच में एक ऑटो रिक्शा ड्राइवर की जानकारी मिली है, जो उस महिला को छोडऩे गया था। पुलिस ने ऑटो रिक्शा ड्राइवर को साथ रख कर उस महिला की खोज शुरू कर दी है।

परिजनों ने तीन घंटे तक तलाशा

न्यू सिविल अस्पताल के गायनेक विभाग से बच्ची की चोरी की घटना बारह बजे के आसपास हुई। केतकी ओपीडी से बाहर आई तो उसे अपनी बच्ची की चोरी की जानकारी मिली। उसके होश उड़ गए। वह विलाप करने लगी। लोगों के साथ उसके जेठ कपूर ने तीन घंटे तक ओपीडी और वार्ड एरिया में अज्ञात महिला की तलाश की। कुछ लडक़े मोटर साइकिल लेकर न्यू सिविल अस्पताल परिसर में भी उसे तलाशने गए, लेकिन कुछ पता नहीं चला।

पहले भी सामने आ चुके हैं ऐसे मामले

शहर के दो अस्पतालों से बच्चा चोरी के पहले भी कई मामले सामने आ चुके हैं। कुछ समय पहले स्मीमेर अस्पताल सेे एक महिला ने बच्चे का अपहरण कर लिया था। किसी रिश्तेदार से मिलने आई यह महिला एक मरीज के परिजनों के पास सो रहे बच्चे को अपने साथ ले गई थी। सीसीटीवी फुटेज और महिला के रिश्तेदार से पूछताछ के बाद पुलिस ने महिला को धर दबोचा था तथा बच्चे को छुड़ा लिया था। इसी तरह २०15 में न्यू सिविल अस्पताल से एक महिला ओपीडी के बाहर से नवजात बच्चे को उठा ले गई थी। उसका कोई अता-पता नहीं चल पाया। ओपीडी में उस वक्त कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं था।

अब दिए चार कैमरे लगाने के निर्देश

न्यू सिविल अस्पताल में बच्ची की चोरी के बाद अस्पताल प्रशासन ने ओपीडी एरिया, वार्ड परिसर में लिफ्ट तथा सीढिय़ों के नजदीक चार कैमरे लगाने के निर्देश दिए हैं। अधिकारियों ने बताया कि ओपीडी में मरीज इलाज के लिए आते हैं और चले जाते है, इसलिए ओपीडी में कैमरा नहीं लगाया गया है, लेकिन बच्ची की चोरी की घटना के बाद पहली मंजिल पर गायनेक विभाग तथा पिड्याट्रिक विभाग के गेट पर कैमरे लगाने के निर्देश दिए गए हैं। वार्ड बिल्डिंग एरिया में लिफ्ट और सीढिय़ों के नजदीक तथा पहली मंजिल पर वार्ड की ओर आने-जाने वाले रास्ते पर भी कैमरे लगाए जाएंगे।

सीसीटीवी फुटेज में दिखी महिला

खटोदरा पुलिस के अधिकारियों ने न्यू सिविल अस्पताल पहुंचने के बाद सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच शुरू की। उन्होंने गायनेक विभाग के आसपास के फुटेज मांगे, लेकिन ओपीडी के पास कैमरा नहीं होने के कारण पहली मंजिल की कोई फुटेज नहीं मिली। गेट के पास बाहर निकलने के दौरान एक संदिग्ध महिला बच्ची को लेकर जाते हुए दिखाई दे रही है। पुलिस ने यह फुटेज कब्जे में ले लिया है।


कुछ सुराग मिले, महिला की खोज जारी
&न्यू सिविल अस्पताल से एक महिला द्वारा बच्ची के अपहरण का मामला सामने आया है। सीसीटीवी फुटेज और पूछताछ में कुछ सुराग मिले हैं। इनके आधार पर पुलिस की कई टीमें जांच में जुटी हैं।
आर.सी.नागोल, पुलिस उप निरीक्षक, खटोदरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो