scriptरैली लेकर थाने पहुंचे आदिवासी | tribal march to police station | Patrika News

रैली लेकर थाने पहुंचे आदिवासी

locationसूरतPublished: Aug 20, 2018 10:05:09 pm

क्वारी संचालक के आरोप को बताया गलत

patrika

रैली लेकर थाने पहुंचे आदिवासी

नवसारी. रंगदारी मांगने का आरोप लगाते आदिवासी युवकों पर मामला दर्ज करने के मामले में भिलीस्तान टाइगर सेना के नेतृत्व में आदिवासी समाज ने सोमवार को रैली निकाली। उन्होंने मामले की जांच की मांग की।
चिखली के देगाम गांव के आढार पीर इलाके में गीरीराज स्टोन क्वारी से तीन सौ मीटर की दूरी पर रहने वाले 12 आदिवासी परिवारों ने शनिवार को कलक्टर को ज्ञापन देकर क्वारी में ब्लास्ट करने से जान पर खतरे की आशंका जताते हुए इसे बंद करने का ज्ञापन दिया था। जिसके बाद क्वारी संचालक ललित दलसाणिया ने चिखली थाने में धीरु पटेल, योगेश धनसुख पटेल, सुरेश अरविन्द पटेल, प्रवीण ठाकोर पटेल, मनोज जयंती पटेल समेत 12 लोगों के खिलाफ रुपए की मांग करने और मारपीट का आरोप लगाकर शिकायत दर्ज करवाई थी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ रायटिंग का मामला दर्ज किया था। इसका पता चलने पर भीलिस्तान टाइगर सेना के अध्यक्ष पंकज पटेल और नानू पटेल की अगुवाई में सोमवार को आदिवासी समाज के लोगों ने चिखली क्रिकेट मैदान के पास से रैली निकाली।
रैली की सूचना के बाद पुलिस ने थाने में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया था। रैली को थाने के गेट पर ही पुलिस ने रोक दिया और कुछ अग्रणियों व शिकायतकर्ताओं को चिखली थाने के अंदर जाने दिया। जहां पुलिस उपाधीक्षक एसजी राणा ने उनकी समस्याएं सुनी। आदिवासियों ने क्वारी संचालक के आरोप को गलत बताया और कहा कि ब्लास्टिंग रोकने की बात करने सिर्फ दो युवक उसके पास गए थे। लोगों ने पुलिस अधिकारी से क्वारी में लगे सीसी टीवी फुटेज की जांच करने को भी कहा।
इस दौरान लोगों ने आरोप लगाया कि गीरीराज क्वारी के पास एक अन्य अवैध क्वारी है, जहां लगातार ब्लास्टिंग से यहां के परिवार भयभीत रहते हैं। लोगों ने कहा कि बड़े-बड़े पत्थर उनके घरों पर आते हैं, जिससे पूर्व में कई हादसे भी हो चुके हैं। इस दौरान गिरीश धीरु पटेल ने क्वारी संचालक ललित पटेल पर 16 अगस्त को रास्ते में रोक कर जातिसूचक गाली देकर जान से मरने की धमकी की शिकायत भी दर्ज कराई।
इस बारे में पुलिस उपाधीक्षक एसजी राणा ने बताया कि डेढ़ से दौ सौ लोग शिकायत लेकर आए थे। इनमें देगाम व रेंठवाणिया गांव के लोग थे। उनकी शिकायत संबंधित विभाग तक पहुंचाई जाएगी और पूर्व में जो मामले दर्ज हैं, उनकी जांच कराई जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो