script

अंगदान से तीन को मिली नई जिंदगी

locationसूरतPublished: Aug 28, 2017 11:12:00 pm

नवसारी जिले के ईटालवा गांव में डोजी फलिया निवासी एक महिला को ब्रेन डेड घोषित किए जाने के बाद अंगदान से तीन जनों को नई जिंदगी मिली है। चक्षुओं का दान न

Three lives get new life from Angad

Three lives get new life from Angad

सूरत।नवसारी जिले के ईटालवा गांव में डोजी फलिया निवासी एक महिला को ब्रेन डेड घोषित किए जाने के बाद अंगदान से तीन जनों को नई जिंदगी मिली है। चक्षुओं का दान न्यू सिविल अस्पताल के चिकित्सकों ने स्वीकार किया।

गजरा भाणा हलपति (५५) नाम की यह महिला 20 अगस्त की सुबह बाथरूम में बेहोश हो गई थी। परिजन उसे नवसारी सिविल अस्पताल ले गए। वहां से उसे सूरत न्यू सिविल अस्पताल रैफर कर दिया गया। यहां सर्जरी विभाग के डॉ. दिव्यांग दवे ने सीटी स्कैन रिपोर्ट करवाई, जिसमें दिमाग की नस फटने की जानकारी मिली। न्यूरो फिजिशियन और न्यूरो सर्जन चिकित्सकों ने उसे २४ अगस्त को ब्रेन डेड घोषित कर दिया। ृडोनेट लाइफ के प्रमुख नीलेश मांडलेवाला ने उसके परिजनों को अंगदान के बारे में समझाया।

परिजनों से सहमति मिलने के बाद उन्होंने अहमदाबाद आईकेडीआरसी की डॉ. प्रांजल मोदी से किडनी और लीवर का दान स्वीकारने के लिए बात की। डॉ. विकास पटेल की टीम सूरत पहुंची और किडनी तथा लीवर का दान स्वीकार किया। एक किडनी छत्तीसगढ़ के रायपुर जिला निवासी छोटू गोविंद पटेल (३३) और दूसरी महाराष्ट्र निवासी रेखा लालचंद गुप्ता (३८) में ट्रांसप्लांट की गई। लीवर अहमदाबाद निवासी मोनिका अनिल शिवलानी (३९) में ट्रांसप्लांट किया गया। सूरत और दक्षिण गुजरात में अब तक डोनेट लाइफ ने २२१ किडनी, ८८ लीवर, ६ पेन्क्रीयाज, १४ हृदय और १८६ चक्षुओं का दान लेकर 512 जनों की नई जिंदगी दी है।

जुए के क्लब पर छापा, 6 गिरफ्तार

प्रिवेंशन ऑफ क्राइम ब्रांच की टीम ने शुक्रवार को उधना सत्यनगर के एक मकान में चल रहे जुए के क्लब पर छापा मारकर क्लब संचालक समेत छह जनों को गिरफ्तार कर लिया। उनसे 27 हजार रुपए भी जब्त किए गए।

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए अभियुक्तों में उधना सत्यनगर सोसायटी के सहयोग अपार्टमेंट निवासी किरण चंपक राणा, सत्यनगर बिल्ंिडग नंबर 39 निवासी पिंकेश जयसुख शाह, बिल्डिंग नंबर 28 निवासी सैनी विजय शाह, रूदरपुरा तिहारी अपार्टमेंट निवासी रहीम जमील शेख, बड़ेखा चकला निवासी जाकिर अहमद शेख और कादरशा की नाल जमाल शा मोहल्ला निवासी आसिफ जहांगीर खान शामिल हैं।

पुलिस ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि सत्यनगर सहयोग अपार्टमेंट निवासी किरण राणा अपने मकान में जुए का क्लब चला रहा है। सूचना के आधार पर शुक्रवार को टीम ने किरण राणा के फ्लैट पर छापा मारकर सभी को धर दबोचा। सभी अभियुक्तों के खिलाफ जुआ धारा के तहत मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो