scriptसब्जियों की कीमत आसमान पर | The price of vegetables on the sky | Patrika News
सूरत

सब्जियों की कीमत आसमान पर

बारिश के सीजन में बाजार में सब्जियों की बहार तो दिखनी शुरू हो गई है, लेकिन इनकी कीमत आसमान पर है।

सूरतJul 15, 2017 / 04:57 am

मुकेश शर्मा

surat

surat

सूरत।बारिश के सीजन में बाजार में सब्जियों की बहार तो दिखनी शुरू हो गई है, लेकिन इनकी कीमत आसमान पर है। पखवाड़ेभर पहले जो टमाटर सूरत में 15 से 20 रुपए प्रति किलो बिक रहा था, अब उसका भाव 80 से 100 रुपए प्रति किलो है। रिटेल बाजार में सभी सब्जियां महंगी हैं।

कुछ दिनों से थमी बारिश ने बाजार में सब्जियों की आवक बढ़ा दी है। सूरत-कड़ोदरा रोड पर सरदार पटेल थोक मंडी में बुधवार से सब्जियों की खूब आवक हो रही है। सूरत के आसपास के गांवों समेत महाराष्ट्र के कई जिलों से भिंडी, हरी मिर्च, बैंगन, करेला, पापड़ी आदि टैम्पो में भर कर आ रही हैं। बाजार के जानकारों के अनुसार बारिश के कारण कुछ दिनों से सब्जियां नहीं आ पा रही थीं। किसान सब्जियां तोडऩे के बजाए इन्हें खेतों में ही छोड़ रहे थे।

बारिश थमने पर उन्होंने सब्जियां तोडऩी शुरू कीं, जिसके बाद बाजार में इनकी आवक बढ़ गई। थोक मंडी में अभी टमाटर सबसे ऊंची कीमत पर है। महाराष्ट्र के नासिक के सटाना से टमाटर की आवक कम होने से इनकी कीमत उछली है।

कृषि बाजार में भी महंगी

सरदार पटेल एपीएमसी की ओर से सहारा दरवाजा पर कृषि बाजार की स्थापना का उद्देश्य लोगों को सस्ती और गुणवत्ता युक्त सामग्री प्रदान करना था, लेकिन सरदार पटेल थोक मंडी के मुकाबले यहां करीब दोगुने कीमत वसूली जा रही है। भिंडी थोक मंडी में 25 रुपए प्रति किलो है तो कृषि बाजार में यह 40 रुपए प्रति किलो बिक रही है। इसी तरह परवल, फूल गोभी, पापड़ी, बैंगन, हरी मिर्च आदि दोगुने भाव पर बेचे जा रहे हैं। मार्केट के सचिव नीलेश थोराट का कहना है कि हर रोज कृषि बाजार की वेबसाइट पर सब्जियों के भाव उसी दिन के अनुसार लिखे जाते हैं, लेकिन हकीकत में इसमें दो गुना फर्क साफ दिखता है।

Hindi News/ Surat / सब्जियों की कीमत आसमान पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो